Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

हिमाचल और कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी, उत्तर भारत में सर्द लहर

दिल्ली में ठंडी हवाएं चल रही हैं और अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से चार डिग्री कम है

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 09:57 AM IST

0
हिमाचल और कश्मीर में हिमस्खलन की चेतावनी, उत्तर भारत में सर्द लहर

उत्तर भारत में मौसम बेहद सर्द हो चुका है. गुरुवार को पंजाब, हरियाणा और कश्मीर के कई हिस्सों में घना कोहरा रहा तथा कुछ जगहों पर तापमान के शून्य के आसपास रहा. हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ जिलों में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है.

दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने की वजह से मौसम सर्द रहा. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो औसत से चार डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

कश्मीर के निवासियों के लिए उस वक्त बड़ी राहत आई जब प्रशासन ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया. यह मार्ग दो दिनों से बंद था. उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर कोहरा रहा. मेरठ में तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान में थोड़ी राहत

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में कल के मुकाबले न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने से प्रदेशवासियों को ठंड से थोड़ी राहत मिली.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार माउंट आबू में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस, सीकर 4.5, अलवर 6.2, श्रीगंगानगर 7, पिलानी 7.5, भीलवाडा 8, जैसलमेर 8.2, वनस्थली 8.5, बीकानेर 8.8, चूरू 9, अजमेर 9.4, चित्तौडगढ 9.5, ऐरनपुरा रोड 10, जयपुर 10.2, बाडमेर 10.4, डबोक 10.5, बूंदी 12.2, कोटा 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi