S M L

हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसंबर में ही शुरू करेंगे मंदिर निर्माण: पूर्व बीजेपी सांसद

पूर्व बीजेपी सांसद ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाए या कानून बनाया जाए, लेकिन यह जोर-जबरदस्ती वाली बात होगी

Updated On: Nov 18, 2018 04:10 PM IST

Bhasha

0
हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसंबर में ही शुरू करेंगे मंदिर निर्माण: पूर्व बीजेपी सांसद

बीजेपी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने कहा है कि वर्ष 2019 से पहले ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.

संभल में आयोजित कल्कि महोत्सव में हिस्सा लेने आए वेदांती ने शनिवार रात संवाददाताओं से कहा 'मैं चाहता हूं कि छह दिसंबर से पहले मंदिर का निर्माण शुरू हो जाए. जो परिदृश्य दिखाई दे रहा है, उसके अनुसार इसी माह समझौते का कुछ आधार निश्चित हो जाएगा. हम दिसंबर की किसी तिथि पर मंदिर का निर्माण शुरू कर देंगे. हम 2019 नहीं लगने देंगे.'

उन्होंने कहा कि देश की जनता, संत समाज, हिंदू-मुस्लिम सभी इस समस्या का समाधान चाहते हैं. उन्हें पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण की घोषणा करेंगे. देश के संतों को विश्वास है कि बीजेपी सरकार ही रामलला के मंदिर का निर्माण करेगी, क्योंकि कांग्रेस ने कभी मंदिर निर्माण की बात नहीं कही.

पूर्व बीजेपी सांसद ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाया जाए या कानून बनाया जाए, लेकिन यह जोर-जबरदस्ती वाली बात होगी. अगर आपसी सद्भावना से हिंदू-मुसलमान आपस में बैठकर निर्णय कर लें तो इससे अच्छा समाधान कोई नहीं हो सकता.

उन्होंने कहा कि देश को साम्प्रदायिक दंगों से बचाने के लिए सद्भावना के आधार पर राष्ट्र के सभी वर्ग के लोग आपस में बैठकर निर्णय करें, जिससे अयोध्या में रामलला के मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi