S M L

अयोध्या में राम मंदिर बनेगा तो हम पहली ईंट रखेंगे: याकूब हबीबुद्दीन तुसी

प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने कहा 'बाबर ने हुमायूं को लिखा था कि मीर बांकी (बाबर का कमांडर) ने जो अयोध्या में हरकत की उससे सारे तैमूर पर एक कलंक लग गया.'

Updated On: Sep 16, 2018 07:51 PM IST

FP Staff

0
अयोध्या में राम मंदिर बनेगा तो हम पहली ईंट रखेंगे: याकूब हबीबुद्दीन तुसी
Loading...

प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी ने कहा कि हमें कोई आपत्ति नहीं है अगर अयोध्या में राम मंदिर बनता है. मंदिर बनता है तो हम ही सबसे पहली ईंट रखेंगे.

प्रिंस याकूब हबीबुद्दीन तुसी, मुगल सम्राट बहादुर शाह जफर के वंशज होने का दावा करते हैं. उन्होंने कहा 'बाबर ने हुमायूं को लिखा था कि मीर बांकी (बाबर का कमांडर) ने जो अयोध्या में हरकत की उससे सारे तैमूर पर एक कलंक लग गया. उन्होंने साथ में हुमायूं को ये भी वसीहत में कहा था कि हिंदुस्तान में तुम्हें हुकूमत करनी है तो संत और महंतो का एहतराम करो मंदिरों की हिफाजत करो.

आगे बोलते हुए तुसी ने कहा 'बाबर की वसीहत ही साबित कर सकती है कि मुगल ने कभी भारत को ठेस नहीं पहुंचाई है. इस विवाद को लेकर जो राजनीति चल रही है. हम पूरे हिंदू धर्म से जो हो चुका उसके लिए माफी चाहते हैं. हमारे पास हैदराबाद में एक जोकर है- ओवैसी. उसे सबसे बड़ा जोकर कहा जा सकता है. हमें मंदिर बनने से कोई ऐतराज नहीं है. वहां मंदिर बनेगा तो सबसे पहली ईंट हम ही रखेंगे.'

इससे पहले पूर्व बीजेपी सांसद और राम जन्मभूमि न्यास प्रेसिडेंट राम विलास वेदंती ने कहा कि 2019 के आम चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi