S M L

WB : बाल तस्करी मामले में सीआईडी ने की कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ

पश्चिम बंगाल सीआईडी बीजेपी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से बाल तस्करी मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है

Updated On: Mar 12, 2018 06:22 PM IST

Bhasha

0
WB : बाल तस्करी मामले में सीआईडी ने की कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी से जुड़े़ बहुचर्चित मामले में पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ की है.

विजयवर्गीय बीजेपी संगठन में पश्विम बंगाल मामलों के प्रभारी महासचिव हैं. इंदौर उनका घर है.

सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने 10 जनवरी को इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रेंस हॉल में विजयवर्गीय से पूछताछ की थी. इंदौर के एडीजी अजय शर्मा ने इसकी पुष्टि की.

कोर्ट के आदेश के आधार पर सीआईडी ने की थी पूछताछ 

उन्होंने बताया कि विजयवर्गीय से पूछताछ के लिए एक अदालती आदेश के आधार पर उनके कार्यालय परिसर का कॉन्फ्रेंस हॉल मुहैया कराया गया. पूछताछ दल का नेतृत्व पश्चिम बंगाल सीआईडी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की टीम कर रही थी.

शर्मा ने यह कहते हुए विस्तृत ब्योरा देने में असमर्थता जाहिर कि मामला पश्चिम बंगाल पुलिस से जुड़ा है.

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने पिछले साल जलपाईगुड़ी में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था. यह गिरोह गोद देने के करार की आड़ में बच्चों को देशी-विदेशी लोगों को कथित रूप से बेच देता था.

बीजेपी सांसद रूपा गांगुली से भी पुलिस कर चुकी है पूछताछ 

इस मामले में कुछ अन्य लोगों के साथ बीजेपी महिला मोर्चा की पश्चिम बंगाल इकाई की तत्कालीन महासचिव जूही चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद बीजेपी जूही को उनके पद से बर्खास्त कर चुकी है.

इस बीच, विजयवर्गीय के स्थानीय कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीआईडी ने बीजेपी महासचिव से यहां 'सामान्य पूछताछ' की. प्रवक्ता ने कहा कि जूही या बाल तस्करी मामले के किसी भी अन्य आरोपी से विजयवर्गीय का कभी कोई सीधा संपर्क नहीं रहा है. लेकिन पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार 'सियासी दुश्मनी' के कारण बीजेपी महासचिव को मामले में जबरन फंसाना चाहती है.

जूही की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल सीआईडी बीजेपी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली से बाल तस्करी मामले में पहले ही पूछताछ कर चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi