S M L

केरल की लड़कियां तरबूज लेकर क्यों कर रही हैं विरोध प्रदर्शन

इस मार्च में छात्राएं तरबूज के टुकड़े लेकर प्रोफेसर जौहर मुनव्विर के बयान के विरोध में मार्च निकाल रही थी

Updated On: Mar 21, 2018 09:46 AM IST

FP Staff

0
केरल की लड़कियां तरबूज लेकर क्यों कर रही हैं विरोध प्रदर्शन

केरल के कोझिकोड स्थित एक कॉलेज में प्रोफेसर के अपनी मुस्लिम छात्रों को लेकर दिए गए भद्दे बयान के बाद वहां की छात्राओं ने सोमवार को जबर्दस्त प्रदर्शन किया. दरअसल कोझिकोड के फारूख कॉलेज में छात्राओ ने स्टूडेंट फेडरेसन ऑफ इंडिया के तहत सोमवार को तरबूज मार्च निकाला था. इस मार्च में छात्राएं तरबूज के टुकड़े लेकर प्रोफेसर जौहर मुनव्विर के बयान के विरोध में मार्च निकाल रही थी.

प्रोफेसर ने एक भाषण के दौरान मुस्लिम लड़कियों के पहनावे पर आलोचना करते हुए कहा था कि आजकल महिलाएं ठीक से हिजाब भी नहीं पहनती हैं. प्रोफेसर ने कहा कि महिलाएं जानबूझ कर अपना सीना दिखाती हैं जैसे डिस्प्ले पर रखी तरबूज की फांक हो. जौहर ने आगे कहा कि 'कैंपस में 80% छात्राएं मुस्लिम हैं, वो पर्दा करती हैं मगर उसको थोड़ा ऊपर रखती हैं ताकि उनकी लेगिंग्स दिखे.

फोटो: कैलसियो न्यूज टाइम

फोटो: कैलसियो न्यूज टाइम

प्रोफेसर ने कहा था कि लड़कियां अब मुफ्ताह नहीं पहनती मगर अपने सर को स्कार्फ या शॉल से ढक लेती हैं. उन्होंने आगे कहा कि सीना महिलाओं का ऐसा हिस्सा है जो पुरुषों को आकर्षित करता है इस्लाम इसे ढंक कर रखना सिखाता है.  प्रोफेसर के बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस बयान के बाद छात्रों और स्टाफ के बीच बवाल मच गया है.

इधर स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तरबूज के स्लाइस बांटकर अपना विरोध दर्ज कराया जबकि एबीवीपी के कार्यकर्तओं ने कॉलेज गेट के सामने तरबूज के टुकड़े-टुकड़े कर के फेंक दिए. उधर छात्रों के इस प्रदर्शन पर पुलिस बल ने रोक लगा दी है.

कॉलेज के प्रिंसिपल सीए जवाहर ने कहा कि भाषण तीन महीने पहले कॉलेज से बाहर दिया गया था ऐसे में कॉलेज एक्शन नहीं ले सकता. उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi