S M L

वोडाफोन ने शुरू की महिला सुरक्षा सेवा 'सखी', ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

कंपनी की इस नई सेवा के बारे में वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड के ग्राहक-कारोबार के निदेशक अवनीश खोसला ने बताया कि यह सेवा फीचर और स्मार्ट दोनों तरह के फोन पर निशुल्क उपलब्ध होगी

Updated On: Oct 10, 2018 05:18 PM IST

Bhasha

0
वोडाफोन ने शुरू की महिला सुरक्षा सेवा 'सखी', ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोन-आइडिया ने बुधवार को महिलाओं की सुरक्षा पर आधारित सेवा 'वोडाफोन सखी' की शुरुआत की. कंपनी का कहना है कि वोडाफोन के नंबर का इस्तेमाल करने वाली महिलाएं मुफ्त में इस सेवा का इस्तेमाल कर सकती हैं और इसे बाद में आइडिया के नंबरों पर भी सुलभ कराया जाएगा. स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु ने इस सेवा की शुरुआत करते हुए 'अब रूके क्यूं' अभियान का उद्घाटन किया.

कंपनी की इस नई सेवा के बारे में वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड के ग्राहक-कारोबार के निदेशक अवनीश खोसला ने बताया कि यह सेवा फीचर और स्मार्ट दोनों तरह के फोन पर निशुल्क उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि इस सेवा के तहत संकट के समय में महिलाएं बिना इंटरनेट और बैलेंस के भी दस लोगों को अलर्ट भेज सकेंगी. अलर्ट के साथ महिला का लोकेशन भी संबद्ध लोगों को मिल जाएगा. इसके लिए उन्हें केवल एक नंबर 5500 पर कॉल करना होगा.

इसके अलावा ऐसी परिस्थितियों में फोन में बैलेंस नहीं रहने पर भी वे दस मिनट तक बात कर सकेंगी. खोसला ने कहा कि अब रिचार्ज करने के लिए महिलाओं को खुदरा दुकानों पर अपना मोबाइल नंबर बताने की जरूरत नहीं होगी. सखी सेवा को अपनाने वाली महिलाओं को 10 अंकों का एक प्रॉक्सी नंबर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसके जरिए वे अपना रिचार्ज करा पाएंगी.

वोडाफोन नंबर इस्तेमाल कर रही महिला उपभोक्ता टोल फ्री नंबर 1800123100 पर फोन करके इस सेवा को चालू करा सकती हैं. खोसला ने कहा कि वोडाफोन जल्द ही आइडिया उपभोक्ताओं के लिए भी इस सुविधा की शुरुआत करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi