S M L

इराक में मारे गए 39 भारतीय: अमृतसर एयरपोर्ट पर भारतीयों का शव पहुंचा

इराक के मोसुल में आईएसआईएस के हमले में मारे गए 39 भारतीयों में से 38 के अवशेष सोमवार को भारत वापस लाए जाएंगे

Updated On: Apr 02, 2018 02:53 PM IST

FP Staff

0
इराक में मारे गए 39 भारतीय: अमृतसर एयरपोर्ट पर भारतीयों का शव पहुंचा

इराक के मोसुल में आईएसआईएस के हमले में मारे गए 39 भारतीयों में से 38 के अवशेष सोमवार को भारत वापस लाए जाएंगे. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह कुछ ही देर में अमृतसर पहुंचने वाले हैं. अमृतसर एयरपोर्ट पर ही परिजनों को शव सौंप दिए जाएंगे. वी के सिंह इराक में मारे गए भारतीयों के शव के साथ एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं.

वहीं उनके आने के पहले से ही इराक में मारे गए भारतियों के परिवार धरने पर बैठे हैं. मृतकों के परिजन डीएनए जांच को लेकर धरने पर बैठे हैं. वीके सिंह एक अप्रैल को अवशेषों को लाने के लिए इराक गए थे और दो अप्रैल को वो विशेष विमान के जरिए शवों के साथ वापस लौटेंगे.

इससे पहले इराक में लापता भारतीयों की मौत की पुष्टि करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि जनरल वीके सिंह इराक में मारे गए भारतीयों के अवशेष भारत वापस लाने के लिए जाएंगे. जिस विमान से शव लाए जाएंगे, वो पहले अमृतसर जाएगा, फिर पटना और फिर कोलकाता जाएगा. आपको बता दें कि मारे गए सभी 39 भारतीय नागरिक इराक में रोजगार और काम की तलाश में गए थे.

जून, 2014 को इन सभी को आतंकवादी संगठन ISIS ने अगवा कर लिया था. मारे गए अधिकतर नागरिक पंजाब के रहने वाले थे. वहीं 3 लोग हिमाचल प्रदेश और 2 बिहार के निवासी थे. सुषमा स्वराज ने बताया था कि पहाड़ खोदकर भारतीयों के शव निकाले गए. सभी 39 शवों को अमृतसर लाया जाएगा. 39 में 38 शवों के डीएनए सैंपल मैच हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi