S M L

टकराते-टकराते बचे एअर इंडिया-विस्‍तारा के जहाज

एअर इंडिया विमान की कैप्टन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि विमान केवल 100 फीट दूर था

Updated On: Feb 11, 2018 10:29 PM IST

FP Staff

0
टकराते-टकराते बचे एअर इंडिया-विस्‍तारा के जहाज

मुंबई हवाई क्षेत्र में उस वक्त एक बड़ी दुर्घटना टल गई जब विस्तारा का एक विमान खतरनाक ढंग से एअर इंडिया के एक विमान के काफी करीब आ गया. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. घटना सात फरवरी की है.

सात फरवरी को 152 यात्रियों को लेकर दिल्ली से पुणे जा रहे विस्तारा का यूके-997 विमान, 109 यात्रियों को लेकर भोपाल के लिए उड़ान भरने वाला एअर इंडिया का एआई 631 विमान के काफी करीब आ गया था. उस समय दोनों विमान सिर्फ 100 फीट की दूरी पर थे.

विस्तारा एयरलाइंस ने भी घटना की पुष्टि की

एअर इंडिया विमान की कैप्टन ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि विमान केवल 100 फीट दूर था जिसके तुरंत बाद इसे सुरक्षित ढंग से दूर ले जाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि स्वचालित अलर्ट मशीन द्वारा दोनों विमानों के पायलटों को विमानों के समीप आने के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद यह टक्कर टल गई थी.

एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अलर्ट बजने के बाद तुरंत एअर इंडिया विमान के कमांडर ने तेजी से पहल करते हुए अपने विमान को सुरक्षित ढंग से दूर ले गये. विस्तारा ने भी इस घटना की पुष्टि की है और जांच चलने तक अपने दोनों पायलटों को हटा दिया है. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi