S M L

कासगंज हिंसा के विरोध में VHP ने आगरा में निकाली तिरंगा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को आगरा में 'तिरंगा यात्रा' निकाली और कासगंज में हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता को श्रद्धांजलि दी है

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 03:14 PM IST

0
कासगंज हिंसा के विरोध में VHP ने आगरा में निकाली तिरंगा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को आगरा में 'तिरंगा यात्रा' निकाली और कासगंज में हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता को श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान आगरा में भारी संख्या में फोर्स तैनात रही. आगरा में जहां वीएचपी कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, तो वहीं फिरोजाबाद में बजरंग दल ने रैली निकाली. हालांकि फिरोजाबाद में पुलिस ने बिना अनुमति के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि वीएचपी ये तिरंगा यात्रा 26 जनवरी के दिन कासगंज में हुई हिंसा के विरोध में निकाली है. वीएचपी नेता और उपाध्यक्ष सुनील पाराशर ने कहा है कि आने वाले दिनों में तिरंगा यात्रा आगरा के साथ-साथ अलीगढ़ और बरेली में भी निकाली जाएगी.

आपको बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर नगर कोतवाली क्षेत्र में बिलराम गेट चौराहे पर विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक से तिरंगा रैली निकाल रहे थे.

इस दौरान नारेबाजी को लेकर एक समुदाय विशेष के लोगों से बहस उनकी हो गई. तकरार में दोनों तरफ से फायरिंग, पत्थरबाजी हुई, जिसमें तिरंगा यात्रा में शामिल एक युवक चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी. दूसरे पक्ष के भी एक शख्स को गोली लगी. कासगंज में पिछले कई दिनों से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

वहीं उत्तर प्रदेश के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा से उपजे तनाव के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. योगी ने कहा कि हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और अराजकता के लिए कोई जगह नहीं है. भ्रष्टाचारियों और अराजकता फैलाने वालों से पूरी सख्ती से निपटा जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi