S M L

सहवाग ने शेयर की रिक्शा चालक के इंजीनियर बेटे की फोटो, कहीं यह श्रमोना जैसा मामला तो नहीं!

हालांकि अभी तक यह पता नहीं लगा है कि यह फोटो असली है या नकली. लेकिन इस फोटो ने लोगों को काफी भावुक कर दिया है

Updated On: Oct 18, 2018 02:16 PM IST

FP Staff

0
सहवाग ने शेयर की रिक्शा चालक के इंजीनियर बेटे की फोटो, कहीं यह श्रमोना जैसा मामला तो नहीं!

क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. जिसमें एक लड़का रिक्शा खींच रहा है और सीट पर एक बुजुर्ग कपल बैठे हुए हैं. वीरू ने कैप्शन में लिखा है- 'सुन्दर, हिसामुद्दीन खान एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट है और उसके पिता एक रिक्शा चालक हैं. कन्वोकेशन के बाद वह अपने माता-पिता को रिक्शे में बैठाकर ले जा रहा है.'

हालांकि अभी तक यह पता नहीं लगा है कि यह फोटो असली है या नकली. लेकिन इस फोटो ने लोगों को काफी भावुक कर दिया है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग छात्र को ढाका युनिवर्सिटी का बता रहे हैं लेकिन छात्र से जुड़ी पूरी जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाई है.

ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि इस पोस्ट का हाल वैसा न हो जैसा श्रमोना पोद्दार की फोटो पर हुआ था. दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें एक लड़की रिक्शा खींचते हुए नजर आई थी और उसमें एक बुजुर्ग शख्स बैठे हुए थे. इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा था कि यह लड़की आईएएस टॉपर है और रिक्शे में बैठे बुजुर्ग उसके पिता हैं.

इस तस्वीर को देखने के बाद पूरे देश में लोग इमोशनल हो गए थे. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी इस तस्वीर को रीट्वीट किया था. लेकिन यह सच नहीं था. बैंगलोर मिरर के मुताबिक इस फोटो को इंस्टाग्राम यूजर श्रमोना पोद्दार ने अप्रैल में पोस्ट किया था.

पोद्दार ने इस फोटो के बारे में बताया था, 'उस समय मैं कोलकाता में थी और रिक्शे को खींचकर यह महसूस करना चाहती थी कि यह कितना कठिन काम है. इसलिए मैंने रिक्शा चलाने वाले अंकल से कहा कि वह सीट पर बैठें और मैं उसे चलाऊंगी.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi