S M L

ऐतिहासिक हम्पी के पत्थरों को गिराते हुए युवकों की वीडियो हुई वायरल, जांच में जुटी पुलिस

हाल ही में, हम्पी को दुनिया में 52 सर्वश्रेष्ठ घूमने वाली साइटों की न्यूयॉर्क टाइम्स की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया गया था

Updated On: Feb 03, 2019 04:53 PM IST

FP Staff

0
ऐतिहासिक हम्पी के पत्थरों को गिराते हुए युवकों की वीडियो हुई वायरल, जांच में जुटी पुलिस

कर्नाटक में यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज साइट हम्पी में एक पत्थर के खंभे को क्षतिग्रस्त करने वाले तीन लोगों की वीडियो क्लिप वायरल हो गई है. वीडियो के सामने आते ही पुलिस वीडियो में नजर आने वाले तीनों लोगों की तलाश में जुट गई है.

शनिवार को कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार ने कहा कि जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एक बयान में, शिवकुमार, जो बेल्लारी के जिला प्रभारी मंत्री भी हैं, ने कहा कि उन्होंने पुलिस को दोषियों का पता लगाने और कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दे दिया है. उन्होंने कहा, 'हम ऐतिहासिक स्थलों को नुकसान पहुंचाने वाले ऐसे किसी भी काम को बर्दाश्त नहीं करेंगे.'

और भी पत्थर बिखरे हुए दिख रहे हैं

दरअसल एक क्लिप सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हो रही है. जिसमें तीन लोग एक नक्काशीदार पत्थर के खंभे को जमीन पर धकेलते हए दिख रहे हैं. उन लोगों के धक्के के कारण वह पत्थर टूट जाता है. वीडियो में कई क्षतिग्रस्त खंभे इधर-उधर पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि इस बात की पुष्ठि नहीं की जा सकती है कि वो पत्थर भी इन्ही लोगों ने गिराए हैं.

पुलिस का कहना है कि वे वीडियो की सत्यता की पुष्टि की जा रही है और उन्होंने जांच शुरू कर दी है. इंडियन एक्सप्रेस के मुतबक इस बीच, स्थानीय लोगों ने एक विरोध प्रदर्शन किया जिसमें मांग की गई कि स्मारकों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए. मालूम हो कि हाल ही में, हम्पी को दुनिया में 52 सर्वश्रेष्ठ घूमने वाली साइटों की न्यूयॉर्क टाइम्स की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi