S M L

वीडियो: KIIT यूनीवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में झड़प, 40 छात्र घायल

23 नवंबर की शाम को बी टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एक छात्र ने कथित तौर पर फाइनल ईयर में पढ़ने वाली लॉ स्टूडेंट के साथ छेड़खानी की थी. इस घटना के बाद छात्रा के लॉ बैचमेट और पीड़िता ने बीटेक हॉस्टल के आगे प्रदर्शन किया

Updated On: Nov 25, 2018 09:58 PM IST

FP Staff

0
वीडियो: KIIT यूनीवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में झड़प, 40 छात्र घायल

23 नवंबर को दो छात्र गुटों में छेड़छाड़ के मुद्दे पर झड़प हो गई. झड़प के बाद सावधानी के तौर पर प्रभावित हुए 2 छात्रावासों को बंद किया जा रहा है. केआईआईटी यूनीवर्सिटी ने एक पत्र जारी किया है जिसमें लिखा है कि दो छात्र समूहों के बीच झड़प होने के कारण कॉलेज को बंद नहीं किया गया है. क्लास सामान्य तरीके से चल रहे हैं.

कुछ छात्रों को मामूली चोटें आई हैं. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. किसी की भी मौत की खबर अफवाह है. इस तरह की हरकत और हिंसा के प्रति केआईआईटी विश्वविद्यालय सख्त है. और अधिकारियों द्वारा जरुरी कदम उठाए गए हैं.

23 नवंबर की शाम को बी टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एक छात्र ने कथित तौर पर फाइनल ईयर में पढ़ने वाली लॉ स्टूडेंट के साथ छेड़खानी की थी. इस घटना के बाद छात्रा के लॉ बैचमेट और पीड़िता ने बीटेक हॉस्टल के आगे प्रदर्शन किया. वो आरोपी से माफी मांगने की मांग कर रहे थे. आरोपी ने अंत में माफी भी मांग ली.

लेकिन अगले दिन सैंकड़ों की संख्या में इंजीनियरिंग के छात्र लॉ स्कूल में बियर की बोतलें, स्टीक, बैट, पत्थर और यहां तक की चाकूओं के साथ दाखिल हो गए. उनका इरादा छात्रों को नुकसान पहुंचाने का था. और फिर लॉ छात्रों के हॉस्टल में घुसकर उनकी खुब पिटाई भी की.

इसके बाद इस घटना ने बढ़ते बढ़ते दंगे का रुप धारण कर लिया. स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया. खबरों के अनुसार लगभग 40 छात्र (लॉ और बीटेक दोनों ही के) घायल हुए हैं और अस्पताल में भर्ती हैं. इसमें से 1 छात्र की हालत गंभीर है और आईसीयू में भर्ती है. उसे सिर में गहरी चोट लगी है.

शनिवार की रात को पुलिस ने कैंपस में धारा 144 लाग दी थी और राज्य आरपीएफ के जवानों को वहां तैनात कर दिया गया था. छात्रों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी मीडिया को दी थी. देखिए कुछ ट्विट्स और झड़प के वीडियो-

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi