S M L

ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे और महिमा कौल केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मिलीं

ट्विटर से कानून प्रवर्तन एजेंसियों की जानकारियों को जल्दी मुहैया कराने के लिए 24x7 तंत्र सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था

Updated On: Nov 12, 2018 09:21 PM IST

FP Staff

0
ट्विटर की लीगल हेड विजया गड्डे और महिमा कौल केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मिलीं

सोशल मीडिया साइट ट्विटर के लीगल हेड, पॉलिसी, ट्रस्ट एंड सेफ्टी लीड विजया गड्डे और ट्विटर की भारतीय प्रतिनिधि महिमा कौल ने केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा से मुलाकात की. उनसे कानून प्रवर्तन एजेंसियों की जानकारियों को जल्दी मुहैया कराने के लिए 24x7 तंत्र सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था. गृह मंत्रालय ने आज यह सूचना दी.

सरकार सोशल मीडिया साइट्स द्वारा फेक न्यूज फैलने और अवांछित संदेशों के वायरल होने के मामले में गंभीर है. इसी के तहत् कुछ दिनों पहले राजीव गौबा ने फेसबुक, गूगल, ट्विटर, व्हाट्सएप, यूट्यूब और इंस्टाग्राम सहित सभी बड़े मीडिया प्लेटफॉर्म को अपने प्लेटफॉर्म से फेक न्यूज और गलत खबरें प्रसारित होने के खिलाफ कदम उठाने के लिए कहा था.

सोशल मीडिया साइट्स का इस्तेमाल कर असमाजिक तत्व समाज में हिंसा फैलाते हैं. फेक न्यूज और हिंसा भड़काने वाले मैसेजों के कारण ही लिंचिंग की घटनाओं में भी बढ़ोतरी देखी गई. सरकार ने इस तरह की सभी घटनाओं को रोकने के लिए ही सारे सोशल मीडिया साइट्स को अपनी सुरक्षा नियमों को और कड़े करने के लिए कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi