S M L

कैसी है मुंबई की ऑर्थर रोड जेल, जहां प्रत्यर्पण के बाद रहेंगे विजय माल्या

कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने ऑर्थर रोड जेल का वीडियो भेजा. ये वीडियो करीब 8 मिनट का था जिसमें उस बैरक को दिखाया गया था जहां माल्या को रखा जाएगा

Updated On: Dec 10, 2018 04:56 PM IST

FP Staff

0
कैसी है मुंबई की ऑर्थर रोड जेल, जहां प्रत्यर्पण के बाद रहेंगे विजय माल्या

देश के बैंकों का हजारों करोड़ रुपया कर्ज लेकर फरार विजय माल्या का प्रत्यर्पण होगा या नहीं इस मामले में लंदन की कोर्ट आज यानी सोमवार को फैसला सुनाएगी. अगर माल्या का प्रत्यर्पण हो जाता है तो उन्हें मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रखा जाएगा. पिछले दिनों लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट को आर्थर रोड जेल का वीडियो भेजा गया था. ये वीडियो भारत सरकार की तरफ से भेजा गया था. दरअसल इससे पहले विजय माल्या ने भारतीय जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए याचिका दाखिल थी. इस पर भारत सरकार ने कोर्ट में मुंबई की आर्थर रोड जेल की तस्वीरें पेश की. इन्हें स्वीकार करने से इनकार करते हुए कोर्ट ने जेल का वीडियो पेश करने का आदेश दिया था.

कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने ऑर्थर रोड जेल का वीडियो भेजा. ये वीडियो करीब 8 मिनट का था जिसमें उस बैरक को दिखाया गया था जहां माल्या को रखा जाएगा. वीडियो के मुताबिक जिस बैरक में माल्या रहेंगे उसमे काफी रोशनी है. इसमें टहलने की भी काफी जगह है. साथ में एक पर्सनल टॉयलेट, एक टेलीविजन सेट साफ बिस्तर कंबल और तकिया भी है.

माल्या के लिए किए गए खास इंतजाम

इस बैरक में माल्या के लिए रंगाई पुताई की गई है. बैरक नंबर 12 की ओर जाने वाले रास्ते को भी पक्का कर दिया गया है. इसके फ्लोर की मरम्मत की गई है. टॉयलेट को भी नया कर दिया गया है. वहीं, सूरज की रोशनी को रिफ्लेक्ट करने के लिए सेल में एक साइड की दीवार में काला पेंट किया गया है. माल्या को जो पर्सनल टॉयलेट मिलेगा, उसमें नया नल, , नया कमोड और जेट स्प्रे लगाया गया है. यहां वेंटिलेशन का इंतजाम भी किया गया है. बताया जा रहा है कि इस काम को 45 कर्मचारियों ने पूरा किया.

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक माल्या यहां लाइब्रेरी में जाने की इजाजत भी होगी. इस दौरान वे जेल में सीसीटीवी कैमरों की नजर में रहेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi