S M L

माल्या की मदद को लेकर बीजेपी ने साधा मनमोहन, चिदंबरम पर निशाना

बीजेपी ने कहा, यूपीए सरकार ने 'भगोड़ा' घोषित हुए विजय माल्या की खास मदद की थी.

Updated On: Jan 30, 2017 03:30 PM IST

FP Staff

0
माल्या की मदद को लेकर बीजेपी ने साधा मनमोहन, चिदंबरम पर निशाना

भारतीय जनता पार्टी ने विजय माल्या मामले में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को घेरा है. बीजेपी ने दावा किया है कि यूपीए सरकार ने 'भगोड़ा' घोषित हुए विजय माल्या की खास मदद की थी.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज एक प्रेस कांफ्रेस कर विजय माल्या के साथ मनमोहन सिंह व चिंदबरम के बीच हुए पत्राचार की जानकारी दी व इन चिट्ठियों को मीडिया के सामने भी रखा. प्रेस कांफ्रेंस में संबित पात्रा ने दावा किया कि विजय माल्या पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से मिले थे.

सीएनएन न्यूज18 ने दो दिन पहले ही यह खबर दिखाई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किंगफिशर को चालू रखने में विशेष रुचि दिखाई थी.

पात्रा ने दावा किया कि माल्या को पहली बार 2004 और फिर 2008 में लोन दिया गया. बता दें कि कुछ दिन पहले एक मीडिया रिपोर्ट में विजय माल्या के तब के पीएम मनमोहन सिंह और फाइनेंस मिनिस्टर चिदंबरम को लिखे लेटर भी सामने आए थे. कांग्रेस ने फिलहाल, इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया है.

साथ ही पात्रा ने दावा किया कि मनमोहन सिंह के निर्देश पर ही विजय माल्या उनके सलाहकार टी. के. ए. नायर से मिले. मनमोहन सिंह ने माल्या की मदद के लिए संबंधित मंत्रालयों से खुद बात की.

दो चिट्ठियों का खुलासा

पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि विजय माल्या ने मनमोहन सिंह व चिदंबरम को दो चिट्ठियां लिखी थीं. पात्रा ने बताया कि माल्या ने मनमोहन सिंह को पहला पत्र 4 अक्टूबर 2011 को और दूसरा पत्र 22 नवंबर 2011 को लिखी, जबकि तत्कालीन वित्तमंत्री को माल्या ने 21 मार्च 2013 और 22 मार्च 2013 को दो पत्र लिखे.

पात्रा ने बताया कि 4 अक्टूबर वाले पहले पत्र में माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस को मदद करने पर खुशी जाहिर की. माल्या ने पत्र में तत्कालीन पीएम कहा कि उन्होंने किंगफिशर एयरलाइन की मदद की, इस बात की उन्हें बेहद खुशी है। साथ ही पात्रा ने कहा कि इस बात की पुष्टि मनमोहन सिंह के बयान से भी होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi