S M L

विजय माल्या की गिरफ्तारी के 3 घंटे बाद मिली बेल

बेल मिलने के बाद विजय माल्या ने ट्वीट पर भारतीय मीडिया पर अपना गुस्सा फोड़ा

Updated On: Oct 03, 2017 05:45 PM IST

FP Staff

0
विजय माल्या की गिरफ्तारी के 3 घंटे बाद मिली बेल

विजय माल्या को गिरफ्तारी के 3 घंटे के भीतर बेल मिल गई है. इस बेल से भारत के प्रयास ने भारत की कोशिशों पर लगाम लगा दी है. हालांकि वित्त राज्यमंत्री ने विजय माल्या पर कठोर कदम उठाने का कार्रवाई करने का दिलासा दिया है.

बेल मिलने के बाद विजय माल्या ने ट्वीट पर भारतीय मीडिया पर अपना गुस्सा फोड़ा. माल्या ने भारतीय मीडिया पर बढ़ाचढ़ा कर दिखाने का आरोप लगाया है.

विजय माल्या वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया था. जिसके बाद कोर्ट ने माल्या का पक्ष सुनने के बाद उन्हें बेल दे दी. माल्या पर लंदन में दो मामले चल रहे हैं. जिसमें से एक आईडीबीआई को 900 करोड़ देने का है. विजय माल्या ने खुद को बेकसूर बताया है.

व्यापारी विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार किया गया है. उन्हें भारत को प्रत्यर्पित किया जा सकता है. माल्या भारत में कर्ज न चुकाने के मामले में 'भगोड़े' घोषित किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि वेस्टमिंस्टर कोर्ट के आदेश पर यह गिरफ्तारी हुई है. लोन डिफॉल्ट मामले में यह आदेश दिया गया है.

यह भी पढ़े: विजय माल्या कर्ज चुकाने को तैयार, कहा समझौते को तैयार

माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बकाया है. माल्या पिछले साल दो मार्च को ब्रिटेन चले गए थे.

यह भी पढ़ें: प्रत्यर्पण कानून की मजबूरी का फायदा उठाकर मौज काट रहे भगोड़े

इसके कुछ दिन बाद ही अदालत ने माल्या को अपने पासपोर्ट के साथ व्यक्तिगत रूप से 30 मार्च 2016 को पेश होने को कहा था. भारत ने इस साल आठ फरवरी को औपचारिक तौर पर ब्रिटेन सरकार को भारत-ब्रिटेन प्रत्यर्पण संधि के तहत माल्या के प्रत्यर्पण का औपचारिक आग्रह किया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi