S M L

अंशु प्रकाश के तबादले के बाद अब विजय कुमार देव बने दिल्ली के नए मुख्य सचिव

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के केंद्र में तबादले के बाद नए मुख्य सचिव को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, पहले इस पद के लिए दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज परीदा का नाम आया था

Updated On: Nov 23, 2018 01:51 PM IST

FP Staff

0
अंशु प्रकाश के तबादले के बाद अब विजय कुमार देव बने दिल्ली के नए मुख्य सचिव

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विजय कुमार देव दिल्ली सरकार के नए मुख्य सचिव नियुक्त कर लिए गए हैं. दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के केंद्र में तबादले के बाद नए मुख्य सचिव को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. पहले इस पद के लिए दिल्ली सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज परीदा का नाम आया था लेकिन गुरुवार शाम को गृह मंत्रालय ने विजय कुमार देव को नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया था.

फिलहाल वह दिल्ली सरकार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के तौर पर कार्यरत थे. वैसे तो मुख्य सचिव बनाने के लिए दिल्ली सरकार तीन नामों का पैनल भेजती है लेकिन अंशु प्रकाश के तबादले के बाद दिल्ली सरकार ने पैनल के लिए कोई नाम नहीं भेजा था. वहीं अंशु प्रकाश दूरसंचार विभाग के अतिरिक्त सचिव के तौर पर काम कर रहे हैं.

कौन हैं विजय कुमार देव

विजय कुमार देव एजीएमयूटी कैडर के 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं. विजय देव फिलहाल दिल्ली सरकार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के तौर पर काम कर रहे थे. तेजतर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाने वाले विजय देव दिल्ली परिवहन निगम के चेयरमैन, दिल्ली के मंडलायुक्त भी रह चुके हैं. वह चंडीगढ़ के प्रशासनिक अधिकारी भी रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi