S M L

VIDEO : परेड की तैयारी करते हुए सेना के जवान हेलीकॉप्टर से गिरे

तीनो जवानों की हालात अभी सामान्य बताई जा रही है और इस मामले की जांच के आदेश सेना की ओर से दे दिए गए हैं

FP Staff Updated On: Jan 11, 2018 02:12 PM IST

0
VIDEO : परेड की तैयारी करते हुए सेना के जवान हेलीकॉप्टर से गिरे

हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस के मौके पर होने वाली परेड के अभ्यास के दौरान एक बड़ा हादसा होने से टल गया. अभ्यास के दौरान सेना के तीन जवान हेलीकॉप्टर से गिर गए. हालांकि इस हादसे में किसी भी जवान के गंभीर रूप से घायल होने की खबर सामने नहीं आई है.

सूत्रों के मुताबिक यह हादसा एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर से लगी रस्सी टूटने की वजह से हुआ है. ताजा खबरों के मुताबिक तीनो जवानों की हालत अभी सामान्य बताई जा रही है और सेना की ओर से इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सेना ने इस मामले पर अधिकारिक बयान में जांच शुरू करने की बात करते हुए कहा कि 9 जनवरी को हुए हादसे में जो तीन जवान घायल हुए हैं, वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से जवान रस्सी के सहारे उतर रहे हैं.

पहला जवान तो सही सलामत उतर जाता है, लेकिन उसके बाद जवान जैसे ही नीचे उतरने की कोशिश करते हैं तभी रस्सी टूट जाती है और जवान जमीन पर गिर जाते हैं. जवानों के जमीन पर गिरते ही आसपास के लोग उनकी तरफ दौड़ते हैं और उन्हें अस्पताल ले जाते हैं.

सेना ने इस घटना के पीछे हेलीकॉप्टर की तकनीकी खामी को अहम वजह बताया है. फिलहाल इसकी जांच की जा रही है.

बता दें कि 15 जनवरी को सेना दिवस मनाने की परंपरा 1949 में शुरू की गई थी. इस दिन खास परेड निकाली जाती है. सेना दिवस के मौके पर करतब दिखाने के लिए आर्मी के जवान दिन-रात एक करते हुए अभ्यास कर रहे हैं. इसका अभ्यास कुछ दिनों पहले से ही शुरू हो जाता है. वहीं इन दिनों 26 जनवरी की परेड का भी अभ्यास चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi