S M L

वाइब्रेंट गुजरात समिट: पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, मुकेश अंबानी बोले- गुजरात रिलायंस की जन्म और कर्मभूमि

ये समिट महात्मा मंदिर में तीन दिनों तक यानी 18 जनवरी से 20 जनरी तक चलेगा. इसमें पांच राष्ट्र प्रमुखों समेत लगभग 125 अतिथि शामिल होंगे

Updated On: Jan 18, 2019 12:47 PM IST

FP Staff

0
वाइब्रेंट गुजरात समिट: पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, मुकेश अंबानी बोले- गुजरात रिलायंस की जन्म और कर्मभूमि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार यानी आज गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात समिट के 9वें संस्करण का उद्घाटन किया. ये समिट महात्मा मंदिर में तीन दिनों तक यानी 18 जनवरी से 20 जनरी तक चलेगा. इसमें पांच राष्ट्र प्रमुखों समेत लगभग 125 अतिथि शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी से पहले रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी भी समिट में पहुंचे.

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव से मुलाकात की. इस बीच दोनों राष्ट्रों ने समझौता ज्ञापन पर भी इस्ताक्षर किया. इसके बाद उन्होंने माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट से भी मुलाकात की.

इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार को गांधीनगर में वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस प्रदर्शनी का आयोजन वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन, 2019 के नौवें संस्करण के तहत किया गया है.

समिट में क्या बोले मुकेश अंबानी?

वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में कहा कि गुजरात रिलायंस की जन्मभूमि और कर्मभूमि है. गुजरात हमेशा हमारी पहली पसंद रहेगा. इनवेस्टमेंट के तौर पर भारत पहली पसंद है और देश के अंदर गुजरात. गुजरात में तीन लाख करोड़ का इनवेस्टमेंट किया गया और यहां लगभग 1 मिलियन से अधिक आजीविका के अवसर सृजित हुए हैं.

उन्होंने कहा मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस गुजरात में अगले 10 सालों में निवेश और रोजगार की संख्या को दोगुना कर देगा. रिलायंस का नया बिजनेस मॉडल निवेश के तौर पर कुछ ही स्थानों पर केंद्रीत नहीं है. वह पूरे गुजरात में निवेश के साथ आगे बढ़ेगा.

(डिस्क्लेमर: फ़र्स्टपोस्ट डॉट कॉम रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi