S M L

राम मंदिर के लिए बीजेपी पर दबाव बढ़ा: 13,14 नवंबर को छह विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं करेगी VHP

राष्ट्रीय स्तर पर तीन रैलियों के बाद, विहिप देश में राम मंदिर के मुद्दे पर जन जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेगी

Updated On: Nov 11, 2018 10:19 PM IST

Bhasha

0
राम मंदिर के लिए बीजेपी पर दबाव बढ़ा: 13,14 नवंबर को छह विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं करेगी VHP

अगले साल की शुरुआत में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. इसके पहले नवंबर दिसंबर के महीने में पांच बड़े राज्यों- मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन पांचों राज्यों के चुनाव को लोकसभा चुनाव 2019 के पहले का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है.

इसकी वजह से बीजेपी पर राम मंदिर का दबाव बढ़ता ही जा रहा है. 2014 के आम चुनावों में बीजेपी राम मंदिर बनवाने के नाम पर सत्ता में आई थी. लेकिन पांच साल होने के बाद भी मामला कहीं आगे नहीं बढ़ा.

चुनावों के समय अब विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने भी बीजेपी पर दबाव बनाना शुरु कर दिया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के अपने अभियान के तहत अगले सप्ताह नागपुर शहर के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करेगी.

विहिप ने शनिवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि राम मंदिर मुद्दे को लेकर शहर में क्षेत्रवार जनसभाएं 13 और 14 नवंबर को आयोजित की जाएंगी.

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने शनिवार को नयी दिल्ली में कहा था कि विहिप अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून लाने हेतु सरकार से अनुरोध करने तथा राजनीतिक दलों पर दबाव बनाने के लिए सभी संसदीय क्षेत्रों में जनसभाएं आयोजित करेगी.

उन्होंने कहा था कि पहली तीन रैलियां नागपुर, अयोध्या और बेंगलुरू में 25 नवंबर को आयोजित होंगी.

विहिप ने नागपुर में 25 नवंबर को प्रस्तावित रैली की तैयारियों पर चर्चा के लिए शनिवार को रेशिमबाग में आरएसएस के स्मृति मंदिर में बैठक की. इस बैठक में आरएसएस, विहिप, भाजपा और बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.

विज्ञप्ति में कहा गया कि राष्ट्रीय स्तर पर तीन रैलियों के बाद, विहिप देश में राम मंदिर के मुद्दे पर जन जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi