S M L

राम मंदिर निर्माण के लिए वीएचपी आयोजित करेगी शपथ कार्यक्रम, सप्ताहभर चलेगा आयोजन

18 दिसंबर को गीता जयंती के अवसर पर एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी

Updated On: Nov 29, 2018 04:26 PM IST

FP Staff

0
राम मंदिर निर्माण के लिए वीएचपी आयोजित करेगी शपथ कार्यक्रम, सप्ताहभर चलेगा आयोजन

अयोध्या में धर्म सभा आयोजित करने के बाद अब विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) पूरे देश में एक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है, जिसके दौरान लोग राम मंदिर बनाने के लिए शपथ लेंगे. 18 दिसंबर को गीता जयंती के अवसर पर एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. वीएचपी के अवध प्रांत (क्षेत्र) के सचिव भोलेंद्र ने कहा कि आने वाले दिनों में, विश्व हिंदू परिषद देश के विभिन्न स्थानों पर प्रतिज्ञा कार्यक्रम आयोजित करेगी. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए यह प्रतिज्ञा की जाएगी. यह कार्यक्रम गीता जयंती से शुरू होगा और लगभग एक सप्ताह तक जारी रहेगा. इसके अलावा, हम देश के विभिन्न हिस्सों में छोटे पैमाने पर धर्म सभा आयोजित कर रहे हैं.

देश भर से 5,000 से अधिक संतों के भाग लेने की संभावना है

उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर तक छोटे पैमाने पर धर्म सभा जिला स्तर पर आयोजित की जाएगी. अयोध्या में वीएचपी के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि 9 दिसंबर को दिल्ली में भी इसी तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें 5 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है. फिर 31 जनवरी और 1 फरवरी को, हम प्रयागराज में धर्म संसद आयोजित करने जा रहे हैं जिसमें देश भर से 5,000 से अधिक संतों के भाग लेने की संभावना है. दक्षिणी और उत्तर-पूर्वी राज्यों के संतों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है.

धर्म संसद में राम मंदिर, गाय और गंगा समेत मुद्दों पर विचार किया जाएगा

धर्म संसद में राम मंदिर, गाय और गंगा नदी समेत विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा. शर्मा ने कहा कि सामाजिक सद्भावना एक और मुद्दा होगा जिस पर विस्तृत चर्चा की जाएगी. शर्मा ने कहा कि धर्मसभा के माध्यम से, हमने एक संदेश भेजा कि हिंदू समाज अयोध्या में राम मंदिर चाहता है. उन्होंने कहा कि अगले कार्यवाही के लिए रोड मैप को 2019 के प्रयागराज में आयोजित होने वाले कुंभ मेले के दौरान अंतिम रूप दिया जाएगा.

बीते रविवार को आयोजित भव्य नाटक, फ्लॉप शो साबित हुआ है

फैजाबाद के पूर्व लोकसभा सांसद निर्मल खत्री ने कहा, इस तरह के कार्यक्रमों और भगवा ब्रिगेड द्वारा किए गए एजेंडे को रोकने की जरूरत नहीं है. जनता की नजर में बीते रविवार को आयोजित भव्य नाटक, फ्लॉप शो साबित हुआ है. खत्री ने कहा, एक बार जनता के सामने एक घटना का खुलासा हो जाने के बाद, संवेदनशील मुद्दे में कोई अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi