S M L

मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान का कनाडा में 81 साल की उम्र में निधन

कादर खान के बेटे सरफराज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि कनाडा के समयानुसार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे उनका निधन हुआ. उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा

Updated On: Jan 01, 2019 12:03 PM IST

FP Staff

0
मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान का कनाडा में 81 साल की उम्र में निधन

लंबे समय से बीमार चल रहे मशहूर फिल्म अभिनेता कादर खान का निधन हो गया है. वो 81 साल के थे. कादर खान प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लियर पाल्सी डिसऑर्डर जैसी बीमारी से जूझ रहे थे. इस बीमारी की वजह से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. साथ ही उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी इसलिए उन्हें पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था.

कादर खान के बेटे सरफराज ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि कनाडा के समयानुसार 31 दिसंबर को शाम 6 बजे उनका निधन हुआ. उनका अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा.

कादर खान की मौत की खबर तब आई है जब कई दिनों से मीडिया में उनकी मौत की खबर चल रही थी. खान के बेटे सरफराज ने इन खबरों को अफवाह करार दिया था और बताया था कि फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जन्मे कादर खान ने 1973 में आई फिल्म दाग से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में राजेश खन्ना मेन रोल में थे. कादर खान ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया. अभिनेता बनने से पहले उन्होंने लगभग 250 फिल्मों के लिए डायलॉग भी लिखा.

kader khan n

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi