S M L

योगीराज: मुस्लिम शादी समारोह के मेहमानों को वेज-बिरयानी से चलाना पड़ा काम

मुस्लिम सामूहिक विवाह के आयोजन में परोसी गई वेज बिरयानी

Updated On: Mar 29, 2017 11:10 AM IST

FP Staff

0
योगीराज: मुस्लिम शादी समारोह के मेहमानों को वेज-बिरयानी से चलाना पड़ा काम

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 22 मार्च से सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने के आदेश के बाद से ही समूचा राज्य मीट की कमी से जूझ रहा है. पूरे राज्य में बिना लाइसेंस वाले बूचड़खाने बंद किए जा रहे हैं. यूपी पुलिस ने भी किसी फंक्शन में बीफ के इस्तेमाल करने की परमिशन देने से इनकार कर दिया है.

मीट बैन से होने वाली परेशानी का ताजा उदाहरण यूपी के मुरादाबाद में देखने को मिला है, जहां गरीब मुस्लिम लोगों के लिए आयोजित किए गए सामूहिक विवाह समारोह में मीट की कमी के चलते मजबूरन मेहमानों को वेज-बिरयानी परोसनी पड़ी. बताया जा रहा है कि महमानों को वेजिटेबल पुलाव से ही काम चलाना पड़ा है.

इससे पहले भी मुरादाबाद में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जहां एक परिवार ने यूपी पुलिस से अपने घर की सगाई में बीफ परोसे जाने की इजाजत मांगी लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया. उसे सिर्फ चिकेन बनाने की इजाजत मिली.

मुरादाबाद के सरफ़राज़ ने एएनआई को बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी के एंगेजमेंट के मौके पर बीफ बनाने की इजाजत मांगी थी लेकिन पुलिस ने कहा, सिर्फ चिकेन बनाओ. उधर उत्तर प्रदेश में अवैध बूचड़खानों पर हो रही कार्रवाई का विरोध करते हुए मांस विक्रेताओं ने तीखा विरोध जताते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi