S M L

तमिलनाडु में लोगों के कल्याण के लिए वेदांता सौ करोड़ रुपए खर्च करेगी

इस पैसे का इस्तेमाल स्कूलों, अस्पतालों और पेयजल की आपूर्ति के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह राशि कंपनी द्वारा सालाना सीएसआर खर्च की राशि 10 करोड़ रुपए के अतिरिक्त होगी

Updated On: Dec 07, 2018 10:14 PM IST

Bhasha

0
तमिलनाडु में लोगों के कल्याण के लिए वेदांता सौ करोड़ रुपए खर्च करेगी

खनन कंपनी वेदांता लिमिटेड ने शुक्रवार को राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में एक प्रस्ताव पेश करके कहा है कि वह लोगों के कल्याण के लिए तमिलनाडु के थुथुकुडी गांव में 100 करोड़ रुपए निवेश करने के लिए तैयार है. यह राशि उसके निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) में खर्च होने वाली राशि के अलावा होगी.

यह प्रस्ताव तूतीकोरिन में स्टारलाइट तांबा संयंत्र को बंद करने संबंधी याचिका पर सुनवाई के दौरान वेदांता के वकील ने दी.

22 मई को संयंत्र द्वारा कथित तौर पर प्रदूषण फैलाने के खिलाफ तूतीकोरेन में जम कर विरोध प्रदर्शन हुआ था और हालात काबू करने के लिए पुलिस की गोलियों से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई थी.

कंपनी ने एनजीटी प्रमुख न्यायमूर्ति ए के गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ को बताया कि इस बात के 'पर्याप्त सबूत' नहीं हैं कि यह संयंत्र वहां के लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा था.

सीनियर वकील सी ए सुंदरम ने कहा कि वेदांता ने थूथुकुडी के लोगों के कल्याण के लिए 100 करोड़ रुपए निवेश करने की पेशकश की है. और इस पैसे का इस्तेमाल स्कूलों, अस्पतालों और पेयजल की आपूर्ति के लिए किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यह राशि कंपनी द्वारा सालाना सीएसआर खर्च की राशि 10 करोड़ रुपए के अतिरिक्त होगी.

मामले की अगली सुनवाई दस दिसम्बर को होगी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi