S M L

MP: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का कहर, अब ईंधन खरीदिए और जीतिए बाइक

मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंपों के मालिक मंदा धंधे के चलते गजब-गजब के ऑफर ला रहे हैं

Updated On: Sep 11, 2018 02:29 PM IST

FP Staff

0
MP: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का कहर, अब ईंधन खरीदिए और जीतिए बाइक

मध्य प्रदेश के पेट्रोल पंपों के मालिक पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते खुश नहीं, परेशान हैं. बिजनेस इतना मंदा चल रहा है कि धंधे में बने रहने के लिए वो गजब-गजब के ऑफर ला रहे हैं. चाय-नाश्ता फ्री से लेकर बाइक, एसी, वॉशिंग मशीन और लैपटॉप तक जीतने के ऑफर हैं.

दरअसल, मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा वैट यानी वैल्यू ऐडेड टैक्स लगता है. यहां पेट्रोल पर 27% और डीजल पर 22% वैट लगता है. इसका मतलब यहां पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. इसकी वजह से ट्रक और कॉमर्शियल गाड़ियां राज्य में फ्यूल न भरवाकर बॉर्डर पर भरवा रही हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अब तो स्थानीय लोगों ने भी इन पेट्रोल पंपों से फ्यूल भरवाना बंद कर दिया और वो भी बॉर्डर पास के पंपों पर जाकर ईंधन खरीद रहे हैं.

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बढ़वानी में धंधा मंदा पड़ने के बाद स्थानीय पेट्रोल पंप नए ऑफर्स के साथ सामने आ रहे हैं. कहीं पर 100 लीटर डीजल खरीदने पर एक ट्रक ड्राइवर को नाश्ता और चाय फ्री में मिल रहा है. तो कहीं 5,000 लीटर के लिए मोबाइल, साइकिल और कलाई घड़ी मिल रही है.

इसी तरह 15,000 के लिए एक आलमारी, एक सोफा सेट और एक 100 ग्राम का चांदी का सिक्का मिल रहा है तो कहीं 25,000 लीटर डीजल खरीदने पर एक ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन दी जा रही है. 50,000 लीटर डीजल खरीदने पर एक स्पलिट एसी या एक लैपटॉप और एक लाख लीटर खरीदने पर एक स्कूटर या बाइक मिल रही है.

और हैरानी की बात है कि ये ऑफर्स सामने आने के बाद लोग वापस लौटे हैं और धंधा संभला है.

देशभर में तेल के दामों में आग लगी हुई है. ईंधन में बढ़ोत्तरी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पेट्रोल और डीजल के दाम आज यानी मंगलवार को भी बढ़े हैं. पेट्रोल और डीजल दोनों 14 पैसे महंगा हुआ है. इस बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली मे पेट्रोल 80.87 रुपए और डीजल 72.97 रुपए प्रति लीटर पर मिल रहा था.

मुंबई में पेट्रोल 88.26 रुपए और डीजल 77.47 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. वहीं महाराष्ट्र के ही परभामी में पेट्रोल की कीमत देश में सबसे ज्यादा 90.05 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi