S M L

चक्रवाती तूफान 'वरदा' से तमिलनाडु और आंध्र में हाई अलर्ट

तूफान की वजह से इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है.

Updated On: Dec 12, 2016 09:09 AM IST

FP Staff

0
चक्रवाती तूफान 'वरदा' से तमिलनाडु और आंध्र में हाई अलर्ट

तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में सोमवार को बंगाल की खाड़ी के केंद्र से आ रहे तूफान 'वरदा' की वजह से हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. दोनों राज्यों की सरकारों ने 'वरदा' से निपटने के इंतजाम किए हैं.

इंडिया मीटिरियोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने जारी चेतावनी में कहा था कि सोमवार को दोपहर तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के इलाकों तक वरदा तूफान पहुंच जाएगा. तूफान की वजह से इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. साथ ही 80-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.

तमिलनाडु की पन्नीरसेल्वम सरकार ने राहत-कार्यों और बचाव की तैयारियां कर ली हैं और सुरक्षा बलों को भी अलर्ट रहने को कहा है. विल्लपुरम के तटीय इलाकों के साथ-साथ चेन्नई, तिरुवल्लुर और कांचीपुरम के शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है. लोगों को अपने घरों में रहने को कहा गया है.

मछुआरों को अगले 48 घंटों में समुद्र में जाने से मना किया गया है. साथ ही सरकार ने निचले और जोखिम भरे इलाकों से लोगों को निकालने के भी निर्देश दिए हैं.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी अधिकारियों से टेलीक्रांफ्रेंस के जरिए हालात का मुआयना लिया है. राहत उपचार का  बंदोबस्त किया गया है. वायुसेना और कोस्टगार्ड्स को स्टैंड बाई पर रहने को बोला गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi