S M L

PM मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में वरवर राव गिरफ्तार

जून में पुणे से गिरफ्तार किए गए माओवादियों के पास से पत्र मिला था जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह प्रधानमंत्री मोदी को मारने की बात लिखी थी

Updated On: Aug 28, 2018 05:36 PM IST

FP Staff

0
PM मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में वरवर राव गिरफ्तार

महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को माओवादी विचारक वरवर राव को हैदराबाद में उनके घर से हिरासत में ले लिया है. उनके परिजनों के मुताबिक उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का आरोप है. उनके साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुणे की पुलिस टीम ने उनके दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पर तलाशी लेने के बाद क्रांतिकारी लेखक वरवर राव को गिरफ्तार किया. राव को सरकारी अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती कराया गया. साथ ही उन्हें पुणे जेल में ट्रांसफर किया जाएगा.

इसी साल जून महीने में पुलिस ने पुणे के एक घर से पांच लोगों को भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में पकड़ा था. उनके पास पुलिस को एक पत्र मिला. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की हत्या की साजिश का जिक्र था.

इस पत्र में R नाम के शख्स ने लिखा था. जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की ही तरह प्रधानमंत्री मोदी को मारने की बात लिखी थी. पत्र में आठ करोड़ रुपए की जरूरत का भी जिक्र था. जिससे एम-4 रायफल और चार लाख गोलियां खरीदने की भी बात लिखी थी. पत्र में वरवर राव का नाम भी था.

हालांकि वरवर राव के खिलाफ लगाए गए आरोपों का क्रांतिकारी लेखकों के एक संघ ने विरोध किया है. साथ ही तमाम आरोपों को निराधार बताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi