S M L

एसएसपी ने बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों को वर्दी बदलने का निर्देश दिया

बार-बार अनुरोध करने के बाद भी यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों द्वारा पुलिस के समान वर्दी पहनी जा रही है

Updated On: Sep 25, 2017 09:56 PM IST

Bhasha

0
एसएसपी ने बीएचयू के सुरक्षाकर्मियों को वर्दी बदलने का निर्देश दिया

बीएचयू के कुलसचिव को पत्र लिखकर एसएसपी ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मियों की वर्दी बदलने का निर्देश दिया है.

एसएसपी आर के भारद्वाज ने 26 सितंबर की शाम पांच बजे तक बीएचयू प्रशासन के प्रॉक्टोरियल सुरक्षाकर्मियों की वर्दी, बैच का रंग और स्वरूप उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों की वर्दी से अलग करने की मोहलत दी है. साथ ही चेतावनी दी है कि इस अवधि तक वर्दी नहीं बदली तो पुलिस को कार्रवाई करनी होगी.

भारद्वाज ने कुलसचिव को 24 सितंबर को लिखे पत्र में तीन दिसंबर 2016 का हवाला देते हुए कहा है कि तब भी तत्कालीन जिलाधिकारी और एसएसपी ने संयुक्त रूप से बीएचयू को पत्र भेजकर सुरक्षाकर्मियों की वर्दी बदलने को कहा था.

वर्दी पहन कर आम लोगों से गलत व्यवहार

तब भी यह कहा गया था कि यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों और छात्रों के बीच आए दिन झड़प होती रहती है. ऐसे में बीएचयू प्रशासन के प्रोक्टोरियल बोर्ड के सुरक्षाकर्मी उत्तर प्रदेश पुलिस की तरह वर्दी पहन कर आम लोगों से गलत व्यवहार करते हैं. इसके कारण बार-बार कानून एवं शांति व्यवस्था प्रभावित होती है।

उन्होंने कहा है कि निजी सुरक्षा एजेंसी रेगुलेशन एक्ट 2005 की धारा 21 के नियम के तहत निजी सुरक्षाकर्मी द्वारा पुलिस, सेना, नौसेना और वायुसेना के जैसी वर्दी न पहनने का प्रावधान है. लेकिन बार-बार अनुरोध करने के बाद भी यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों द्वारा पुलिस के समान वर्दी पहनी जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi