S M L

... जब राम और लक्ष्मण ही धरने पर बैठ गए, तो दंग रह गए लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के धनेसरा तलाब के पास रामलीला देखने के लिए इकट्ठा हुए दर्शकों को एक चौंकाने वाला दृष्य देखने को मिला

Updated On: Oct 08, 2018 10:26 AM IST

FP Staff

0
... जब राम और लक्ष्मण ही धरने पर बैठ गए, तो दंग रह गए लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के धनेसरा तलाब के पास रामलीला देखने के लिए इकट्ठा हुए दर्शकों को एक चौंकाने वाला दृष्य देखने को मिला. दर्शक यहां ऐतिहासिक 'लाट भैरो रामलीला' का 'राम-केवट संवाद' देखने गए थे. लेकिन उन्हें रामलीला तो नहीं पर धरना जरूर देखने को मिला. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, रामलीला में राम और लक्ष्मण का किरदार निभा रहे कलाकार व उनके साथ मौजूद कमेटी के अन्य सदस्य धरने पर बैठ गए. वो तलाब की बदतर स्थिती का विरोध कर रहे थे. तलाब के आसपास गंदगी और बदबू के कारण रामलीला के राम और लक्ष्मण की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें उल्टियां भी होने लगी.

कलाकार करीब दो घंटे तक धरने पर बैठे रहे. जिसके बाद उन्हें मनाने के लिए खुद एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह और एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर एके सिंह को मौके पर पहुंचना पड़ा. अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि तलाब और रामलीला मैदान दोनों ही जल्द साफ करा दिए जाएंगे. इसके बाद जाकर कहीं दो घंटे के इंतजार के बाद रामलीला दोबारा शुरू हो सकी.

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष राम अवतार पांडे ने कहा कि 1545 से रामलीला हो रही है. लेकिन इस तरह की समस्या कभी सामने नहीं आई. उन्होंने तलाब के आसपास रह रहे लोगों पर जानकर तलाब में कचड़ा फेंक रामलीला को रोकने का प्रयास करने का आरोप लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi