S M L

वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे 700 मुस्लिम महिलाओं से सीधी बात

पीएम नरेंद्र मोदी 22 सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे

Updated On: Sep 18, 2017 10:25 PM IST

FP Staff

0
वाराणसी में पीएम मोदी करेंगे 700 मुस्लिम महिलाओं से सीधी बात

पीएम मोदी 22-23 सितंबर को काशी के दौरे पर जा रहे हैं. जहां पीएम मोदी तीन तलाक के खिलाफ मुखर रहने वाली महिलाओं से मुलाकात करेंगे.ये पहला ऐसा कार्यक्रम होगा जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सीधे मुस्लिम महिलाओं से मुखातिब होंगे और उनकी राय जानेंगे.

मुस्लिम महिलाओं से करेंगे संवाद

मुस्लिम महिलाओं से संवाद के कार्यक्रम के लिए यहां के डीएलडब्ल्यू ऑडिटोरियम को चुना गया है. पीएम मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियां जोरों पर हैं. यहां करीब 700 ऐसी महिलाएं पीएम मोदी से मिल सकती हैं जो मुस्लिम समाज में विभिन्न सामाजिक मुद्दों को लेकर मुखर रही हैं.

वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर संवाद कार्यक्रम में शामिल होने वाली महिलाओं के लिए एक आई कार्ड जारी किया जाएगा जो प्रधानमंत्री के साथ इस संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. बता दें, कि इस संवाद कार्यक्रम में गृहणियां, शिक्षिकाएं, सामाजिक कार्यकर्ता, वकील, डॉक्टर, कारीगर और दूसरी आम मुस्लिम महिलाएं शामिल होंगी.

मदरसा टीचर एसोसिएशन ने किया विरोध

22-23 सितंबर को काशी में होने वाले पीएम मोदी के संवाद कार्यक्रम में हर मदरसे को 25-25 मुस्लिम महिलाओं को कार्यक्रम में भेजने का फरमान जारी किया हैं.

हालांकि इस नए तुगलकी फरमान का मदरसा टीचर एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया है. यूपी टीचर्स एसोसिएशन मदारिसे अरबिया के जिला महामंत्री डा. नबी जान ने कहा कि पीएम मोदी का हम स्वागत व सम्मान करते हैं. उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुस्लिम महिलाएं पूरी तरह स्वतंत्र हैं, लेकिन प्रबंधक व प्रधानाचार्यो के जरिए मुस्लिम महिलाओं को जुटाने का दबाव बनाना गलत है.

मुलाकात के दौरान महिलाएं पीएम से सामाजिक समस्याएं और महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर बातचीत कर अपना पक्ष रख सकती हैं. पीएम मोदी की सुरक्षा को जिला प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi