S M L

मेरठ नगर निगम: 7 मुस्लिम पार्षदों ने किया एलान, नहीं गाएंगे वंदे मातरम

नगर निगम बैठक में वंदे मातरम गाने को लेकर विवाद और गहरा गया है

Updated On: Apr 10, 2017 09:32 AM IST

FP Staff

0
मेरठ नगर निगम: 7 मुस्लिम पार्षदों ने किया एलान, नहीं गाएंगे वंदे मातरम

मेरठ में नगर निगम की बैठक में वंदे मातरम गाने को लेकर विवाद और गहरा गया है. न्यूज 18 इंडिया की खबर के मुताबिक, निगम के 7 मुस्लिम पार्षदों ने फैसला किया है कि वे किसी भी बैठक में वंदे मातरम नहीं गाएंगे. सोमवार 10 बजे निगम की बैठक होनी है.

पिछले बुधवार को नगर निगम बोर्ड की बैठक में वंदे मातरम गाने से पहले विपक्षी पार्षदों के सदन से बहर जाने पर विवाद हो गया था. विपक्षी पार्षद जब वंदे मातरम खत्म होने के बाद लौटे तो ये प्रस्ताव पास कर दिया गया कि जो पार्षद वंदे मातरम के दौरान सदन में मौजूद नहीं रहेगा उसे बोर्ड बैठक में स्थान नहीं दिया जाएगा. ऐसे पार्षदों की सदस्यता भी समाप्त की जा सकती है.

इसको लेकर हुए हंगामे के बीच बीजेपी पार्षदों ने 'हिंदुस्तान में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा' के नारे लगाए थे. वंदे मातरम गाए जाने को लेकर मेरठ के अलावा बरेली, वाराणसी और इलाहाबाद नगर निगमों में भी विवाद हुआ है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगमों में वंदे मातरम को लेकर हुए विवाद को संकीर्ण मानसिकता करार दिया था. योगी ने कहा था, 'हम 21वीं सदी में भारत को आगे ले जाना चाहते हैं, लेकिन विवाद है कि हम राष्ट्रगान-राष्ट्रगीत गाएंगे कि नहीं. यह चिंता का विषय है. यह संकीर्णता दिखाता है.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi