S M L

अगले 10 दिन के लिए बुक हुई Vande Bharat Express की टिकटें

भारत की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की टिकटें अगले 10 दिन के लिए बिक गई हैं

Updated On: Feb 19, 2019 11:50 AM IST

Bhasha

0
अगले 10 दिन के लिए बुक हुई Vande Bharat Express की टिकटें

भारत की सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की टिकटें अगले 10 दिन के लिए बिक गई हैं. इस बात की जानकारी रेलवे ने दी है. ट्रेन सप्ताह में पांच दिन चलेगी. ये सोमवार और गुरुवार को नहीं चलेगी. अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन मंगलवार के लिए 121 प्रतिशत, बुधवार के लिए 112 प्रतिशत, शुक्रवार के लिए 109 प्रतिशत और शनिवार के लिए 114 प्रतिशत बुक है. इसी प्रकार 24 फरवरी से लेकर तीन मार्च तक ट्रेन औसतन 104 प्रतिशत बुक है.

इससे पहले दिल्ली और वाराणसी के बीच हफ्ते में पांच दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली व्यवसायिक यात्रा के लिए भी टिकटें पूरी तरह बिक गई थीं. ट्रेन की पहली यात्रा 17 फरवरी को शुरू हुई थी. हालांकि भारत की सबसे तेज ट्रेन अपने पहले ही सफर के बाद विवादों में भी आ गई है. रवाना होने के 24 घंटे के अंदर ही इसमें गड़बड़ी आ गई थी. वाराणसी से लौट रही इस सुपरफास्ट ट्रेन में दिल्ली से लगभग 200 किलोमीटर दूर और टुंडला जंक्शन से 18 किलोमीटर पहले खराबी आ गई थी.

हालांकि ट्रेन में यात्रा करने के लिए लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रियों को ट्रेन की सुविधाएं काफी पसंद आ रही हैं. लेकिन उन्होंने खाने की क्वालिटी में थोड़ी सुधार लाने की बात की है. पहले ही सफर में इस ट्रेन की टॉप स्पीड करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटा थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi