S M L

Valentine Day को BJP की तरह मातृ-पितृ पूजन दिवस के तौर पर नहीं मनाएगी कांग्रेस सरकार

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोतासरा ने कहा कि माता-पिता और गुरु के सम्मान के लिए कोई एक दिन नहीं होता, उनका हमेशा ही सम्मान करना चाहिए

Updated On: Feb 13, 2019 05:38 PM IST

FP Staff

0
Valentine Day को BJP की तरह मातृ-पितृ पूजन दिवस के तौर पर नहीं मनाएगी कांग्रेस सरकार

कल यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentines Day) है. पूरी दुनिया इस दिन को प्रेम दिवस यानी वैलेंटाइन डे के रूप में मनाती है. लेकिन राजस्थान में सरकार बदलने के बाद अब यह सियासी मसला बन गया है.

अशोक गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोतासरा (Govind Singh Dotasra) ने राज्य के सरकारी स्कूलों में इस दिन पर 'मातृ-पितृ पूजन दिवस' (matru pitru divas) मनाने को नौटंकी करार देते हुए पूर्व के वसुंधरा राजे सरकार के इस फैसले को बदल दिया है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में अब वैलेंटाइन डे पर 'मातृ-पितृ पूजन दिवस' नहीं मनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 14 फरवरी को 'मातृ-पितृ पूजन दिवस' मनाया जाए, ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में माता-पिता और गुरु का दर्जा सबसे ऊंचा है. इसलिए इनका सम्मान सिर्फ एक दिन नहीं बल्कि हमेशा ही होना चाहिए.

बता दें कि पूर्व की वसुंधरा राजे सरकार ने वर्ष 2017 में राज्य के सरकारी स्कूलों में वैलेंटाइन डे पर 'मातृ-पितृ पूजन दिवस' मनाने का निर्णय लिया था. इसके तहत छात्रों के माता-पिता को इस दिन स्कूल में बुलाया जाता था और उनके बेटे-बेटी उनका सार्वजनिक रूप से सम्मान करते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi