S M L

अगले चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी नहीं देंगे वोट

कई साल से लखनऊ नहीं आने की वजह से अटल बिहारी वाजपेयी का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है

Updated On: Sep 28, 2017 06:26 PM IST

FP Staff

0
अगले चुनाव में अटल बिहारी वाजपेयी नहीं देंगे वोट

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अगले चुनाव में मतदान नहीं कर सकेंगे. क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है. कई सालों से लखनऊ नहीं आने की वजह से उनका नाम वोटर लिस्ट से हटाया गया है. मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान वाजपेयी का नाम हटाया गया. अटल लखनऊ के बाबू बनारसी दास वार्ड से वोटर थे.

लखनऊ नगर निगम जोन-एक के जोनल अधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि वाजपेयी नगर निगम में दिए अपने पते के मकान में कई वर्षों से नहीं रह रहे हैं. इस कारण मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है.

लखनऊ में होने हैं नगर निकाय चुनाव 

उन्होंने बताया कि वोटर लिस्ट में जो पता दर्ज था वह इस समय किसान संघ का कार्यालय है. वोटर लिस्ट के मुताबिक अटल का लखनऊ में ठिकाना बासमंडी स्थित मकान नंबर 92/98-1 था. उनका वोटर क्रमांक 1054 था. वाजपेयी 10 साल से शहर में नहीं आए हैं. लखनऊ में बहुत जल्द नगर निकाय चुनाव होने हैं.

अटल बिहारी वाजपेयी ने आखिरी बार 2004 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने यहां से वोट डाला था. वो 2004 लोकसभा चुनाव के बाद से ही सक्रिय राजनीति से संन्यास ले चुके हैं. फिलहाल वे राजधानी दिल्ली में रहते हैं. स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से अब वे ज्यादा किसी से मुलाकात भी नहीं करते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi