S M L

गुजरातः माहीसागर में मिला डायनासोर का अंडा

स्थानीय प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि अंडे जिला प्रशासन के कब्जे में है और इस विषय में आगे के अध्ययन के लिए जीएसआई को सौंप दिया जाएगा

Updated On: Jan 21, 2018 10:08 PM IST

FP Staff

0
गुजरातः माहीसागर में मिला डायनासोर का अंडा
Loading...

गुजरात के माहीसागर जिले में डायनासोर का अंडा मिला है. जिले के बालासिनोर राइली को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर हैचरी  के रूप में जाना जाता है. अब, स्थानीय लोगों को मवाडा गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर डायनासोर का दूसरा अंडा मिला है.

शनिवार की शाम को गांव में एक जगह खुदाई के दौरान अंडा पाया गया. इसको लेकर स्थानीय लोगों के बीच बहुत उत्साह बना हुआ. हालांकि, माहीसागर जिले में मिलने वाले डायनासोर का अंडा टूट हुआ है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक ग्रामीणों ने अंडे को स्थानीय अधिकारियों को सौंप दिया है. वह अब इसे भारत के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग में भेज देंगे. यहां प्रयोगशाला में इस बात की जांच की जाएगी कि अंडा वास्तविक है या नहीं. ताकि यह पता लगाया जा सके कि दुनिया की सबसे बड़ी जीवित प्रजाति की विलुप्त प्रजातियों में से एक का यह अंडा है.

जानकारी मिलने के बाद रविवार को राययोली जीवाश्म पार्क के संरक्षण के वकील आलिया सुल्ताना बाबी ने नई खोज का भंडार लेने के लिए साइट का दौरा किया. उन्होंने कहा कि घर की नींव की खुदाई के दौरान यह अंडा पाया गया है. मजदूरों ने इसे देखा है. सुल्ताना बाबी डायनासोर के अंडों के संरक्षण के लिए जीएसआई, राज्य पर्यटन विभाग के साथ मिलकर काम करती हैं.

स्थानीय प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि अंडे जिला प्रशासन के कब्जे में है और इस विषय में आगे के अध्ययन के लिए जीएसआई को सौंप दिया जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi