S M L

राज्यसभा में बहुमत ना होने की वजह से नहीं ला पा रहे राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक : केशव प्रसाद मौर्य

लेकिन जब सरकार ने एससी, एसटी एक्ट और ओबीसी कमीशन के विधेयक को राज्यसभा से पारित करा लिया तो राम मंदिर क्यों नहीं?

Updated On: Aug 20, 2018 02:17 PM IST

FP Staff

0
राज्यसभा में बहुमत ना होने की वजह से नहीं ला पा रहे राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक : केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बीते रविवार को कहा कि राज्यसभा में हमारी बहुमत होती तो हम अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विधेयक पास करवा कर राम मंदिर का निर्माण प्रशस्त कर देते. फिलहाल बीजेपी के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है, इसलिए यह संभव नहीं हो सकता.

राजधानी लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश के करोड़ों लोग अयोध्या में राम मंदिर देखना चाहते हैं. हमारे लिए भी यह आस्था का विषय है. जब उनसे पूछा गया कि राज्यसभा में बहुमत हो जाएगा तो क्या बीजेपी विधेयक लाएगी? इस सवाल का जवाब देते हुए मौर्य ने कहा कि फिलहाल अभी मामला कोर्ट में विचाराधीन है. विश्वास है कि राम मंदिर विवाद का जल्द समाधान हो जाएगा और अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा.

वहीं जब सवाल पूछा गया कि सरकार ने एससी, एसटी एक्ट और ओबीसी कमीशन के विधेयक को राज्यसभा से पारित करा लिया तो राम मंदिर क्यों नहीं? इसका जवाब देते हुए केशव ने कहा कि सभी को पता है दोनों में अंतर है. इन विधेयकों पर दूसरे दलों का समर्थन मिल गया, लेकिन राम मंदिर पर दूसरे दलों का समर्थन मिलना काफी मुश्किल है.

एससी व एसटी एक्ट को लेकर बीजेपी के मूल मतदाताओं में नाराजगी नहीं है? इस सवाल के जवाब में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसी का अनावश्यक और अकारण उत्पीड़न नहीं होने देगी. एससी, एसटी एक्ट का दुरुपयोग नहीं होने दिया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi