S M L

केदारनाथ धाम में तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत, बर्फबारी में फंसे लोग

केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्री भारी बर्फबारी में फंस गए हैं, प्रशासन मौसम साफ होने के इंतजार में है

FP Staff Updated On: May 08, 2018 04:17 PM IST

0
केदारनाथ धाम में तीर्थयात्री की हार्ट अटैक से मौत, बर्फबारी में फंसे लोग

उत्तराखंड में मंगलवार को हुई ताजा बर्फबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत राज्यसभा सांसद प्रदीप तामटा सैकड़ों यात्रियों के साथ फंसे हुए हैं. ये सभी यात्री केदारनाथ धाम जाने के लिए आए हुए हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, रुद्रप्रयाद जिले के जिलाधिकारी (डीएम) मंगेश घिलडियाल ने बताया कि एक महिला तीर्थयात्री की केदारनाथ मंदिर में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई. महिला के बारे में अभी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है.

घिलडियाल ने बताया कि तीर्थयात्रियों को एसडीआरएफ जवानों, स्थानीय पुलिस और प्रशासन की मदद से केदारनाथ के बेस स्टेशन गौरीकुंड तक लाया गया है. उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों को रास्ते में कई जगह रोका गया है और मौसम साफ होने का इंतजार किया जा रहा है. केदारनाथ धाम में करीब तीन हजार यात्री, ड्यूटी अधिकारी/कर्मचारी और कार्यदायी संस्थाओं के लोग मौजूद हैं.

केदारनाथ इलाके में 5 इंच बर्फबारी होने के बाद हेलीकॉप्टर सेवा और तीर्थयात्रियों के आवाजाही पर खासा असर पड़ा है. उत्तराखंड के पहाड़ों पर भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने भी राज्य में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी दी है.

चारधाम सहित गढ़वाल मंडल के साथ ही कुमाऊं के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. हेमकुंड में भी बर्फबारी के चलते यात्रा की तैयारियों के कार्य ठप पड़े हुए हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक देहरादून राज्य के अधिकतर जिलों में सोमवार देर रात मौसम का मिजाज बिगड़ा और तेज हवाएं चलीं. इस दौरान बिजली आपूर्ति को ऐहतियातन बंद कर दिया गया. तेज हवाओं के बाद उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, अल्मोड़ा और बागेश्वर में स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi