S M L

उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी, देखें तस्वीरें

मौसम विभाग ने बताया कि रुद्रप्रयाग के केदारनाथ और चमोली जिले के बद्रीनाथ में बर्फबारी हुई. वहीं औली में भी सुबह और दोपहर में बर्फबारी हुई

Updated On: Jan 05, 2019 10:07 PM IST

Bhasha

0
उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में ताजा बर्फबारी, देखें तस्वीरें

उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई. वहीं ज्यादातर मैदानी इलाकों में आसमान में बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने बताया कि रुद्रप्रयाग के केदारनाथ और चमोली जिले के बद्रीनाथ में बर्फबारी हुई. वहीं औली में भी सुबह और दोपहर में बर्फबारी हुई.

मौसम विभाग के अनुसार इन दो पहाड़ी जिलों के निचले क्षेत्रों में शीत लहर चल रही है. नंदादेवी एवं विश्व विरासत स्थल वैली ऑफ फ्लावर्स नेशनल पार्क, केदारनाथ कस्तूरी मृग अभयारण्य में भी बर्फबारी हुई. निचले इलाकों में सड़कों पर कुछ ही गाड़ियां निकली, क्योंकि ठंड की वजह से ज्यादातर लोग घरों के अंदर ही रहे.

देहरादून में बादल छाए रहे और यहां का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मुक्तेश्वर, न्यू टिहरी और पंतनगर में तापमान क्रमश: 3.1 डिग्री सेल्सियस, 5.2 डिग्री सेल्सियस एवं 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के दूरदराज क्षेत्रों में अगले 36 घंटों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और चंपावत में भी अगले 36 घंटों में ओलावृष्टि की संभावना जतायी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi