S M L

उत्तराखंड: भारी बारिश और भूस्खलन के चलते केदारनाथ हाई-वे हुआ बंद

प्रदेश में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. भूस्खलन होने के कारण उत्तर काशी के ज्यदातार रोड ब्लॉक हो गए हैं. वहीं मुनकटीया, बंसवारा और रामपुर के इलाके इससे ज्यादा प्रभावित हैं

Updated On: Jul 29, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड: भारी बारिश और भूस्खलन के चलते केदारनाथ हाई-वे हुआ बंद

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते केदारनाथ हाई-वे को रविवार को बंद कर दिया गया है. हाई-वे को बंद करने का फैसला बारिश के बाद आए भूस्खलन के कारण लिया गया है.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राज्य के अधिकतर इलाकों में अगले 2 से 3 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. ऐसे में हिमालय के 4 धामों की यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. जिससे भूस्खलन होने के कारण उत्तर काशी के ज्यदातार रोड ब्लॉक हो गए हैं. वहीं मुनकटीया, बंसवारा हऔर रामपुर के इलाके इससे ज्यादा प्रभावित हैं. हालांकि रास्तों को साफ करने का काम जारी है, लेकिन इस बीच प्रदेश के स्कूलों को बंद कर दिया गया है.

शनिवार को जहां उत्तराखंड के पंतनगर में 77 मिलिमीटर बारिश हुई थी, वहीं तेहरी और नाहन के इलाकों में 46 और 45 मिलिमीटर बारिश हुई. जिससे की गंगा (हरिद्वार) में पानी का स्तर 292.20 मीटर हो गया है, जो की खतरे के स्तर से 1.80 मिलिमीटर कम है.

बता दें कि प्रदेश में पिछले कई महीनों से समय समय पर भारी बारिश हो रही है. जिससे कि बीते दो महीनों में बद्रीनाथ हाईवे को कई बार बंद करना पड़ा.

अब जब हाल फिलहाल प्रदेश में फिर से भारी बारिश होनी शुरू हो गई है, तो ज्यादातर रास्ते भूस्खलन की वजह से आने जाने लायक नहीं रहे. लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रविवार दोपहर में ही एक शख्स को अस्पताल ले जाने के लिए कुछ लोगों को करीब 7 किलोमीटर तक पैदल ही यात्रा तय करनी पड़ी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi