S M L

उत्तराखंड: अगले 48 घंटे तेज बारिश का अनुमान, सोमवार को स्कूल रहेंगे बंद

वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई

FP Staff Updated On: Aug 05, 2018 09:15 PM IST

0
उत्तराखंड: अगले 48 घंटे तेज बारिश का अनुमान, सोमवार को स्कूल रहेंगे बंद

उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान है. इसमें देहरादू, हरिद्वार, पौड़ी, टीहरी, चमोली और नैनीताल में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पहली से बारहवीं तक के सभी स्कूल सोमवार के बंद रहेंगे.

वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गये जबकि पूरे प्रदेश में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

यहां राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पौड़ी जिले के कोटद्वार क्षेत्र में दुगड्डा-डाडामंडी मोटर मार्ग पर जा रही कार पहाड़ी के दरकने से आए पत्थरों की चपेट में आ कर नदी में गिर गई जिससे उसमें सवार चालक सहित सभी तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं.

इसमें कहा गया है कि डांडामंडी से दुगड्डा की ओर जा रही कार भारी बारिश के चलते पहाड़ी से आये पत्थरों की चपेट में आकर सड़क से सीधे लगभग 60 फ़ीट नीचे नदी में जा गिरी. चालक तथा एक महिला ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक अन्य महिला की मौत उपचार के दौरान हो गई.

पिछले दो दिनों से प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पूरे प्रदेश में दर्जनों सड़कें भूस्खलन के कारण बंद हो गई हैं जिनसे कई स्थानों पर आवागमन में रुकावट उत्पन्न हुई है. राजधानी देहरादून सहित कई शहरों में कई स्थानों पर जलजमाव होने और घरों में पानी घुसने की खबर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi