S M L

उत्तराखंडः PM मोदी के महत्वाकांक्षी योजना 'ऑल वेदर रोड' पर लगा ग्रहण

ग्रामीणों ने कहा कि इसके खिलाफ वे अगले सात दिन के भीतर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे

Updated On: Mar 04, 2018 05:51 PM IST

Bhasha

0
उत्तराखंडः PM मोदी के महत्वाकांक्षी योजना 'ऑल वेदर रोड' पर लगा ग्रहण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाक़ांक्षी ऑल वेदर रोड परियोजना के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा तय दर से कम देने का आरोप लगाया जा रहा है. इसको लेकर उत्तरकाशी के पटारा गांव के ग्रामीणों ने काम ठप्प करने की चेतावनी दी.

उनका कहना है कि इस मसले का समाधान न होने पर वे सात दिन के भीतर ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे.

राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे पटारा गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि पहले उन्हें जमीन के मुआवजे में सर्किल रेट पर भुगतान की बात कही गई. फिर सर्किल रेट के चार गुना देने की लेकिन अब इससे कम दर पर भुगतान किया जा रहा है. यह उनके साथ छलावा है. ग्रामीणों ने कहा कि इसके खिलाफ वे अगले सात दिन के भीतर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे.

पटारा गांव के रहने वाले सुधीर सिंह नेगी ने बताया कि ऑल वेदर रोड के लिए अधिग्रहित की जाने वाली भूमि के लिए ग्रामीणों को पहले एक लाख 61 हजार रूपए प्रति नाली की दर से भुगतान की बात कही गई.

एनएच जाम करने की धमकी दे रहे हैं ग्रामीण 

इसे बाद में बढाकर छह लाख 44 हजार कर दिया गया. लेकिन अब उन्हें 32 हजार रूपए प्रति नाली की दर से भुगतान करने की बात कही जा रही है.

नेगी ने कहा कि जब तक मुआवजे की दर ठीक नहीं की जाती तब तक ग्रामीण राष्ट्रीय राजमार्ग पर नालुपानी में आल वेदर रोड के काम को आगे नहीं बढ़ने देंगे और सात दिन के भीतर धरासु बैंड पर चक्का जाम करेंगे.

ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2015 में यहां एक लाख 61 हजार प्रति नाली की दर से रजिस्ट्री हुई है और मुआवजा भुगतान में कम दर को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सरकार ने वर्ष 2019 तक राजमार्ग के चौड़ीकरण का लक्ष्य रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi