S M L

उत्तराखंड: जहरीली शराब पीने से मरने वालों और गंभीर रुप से घायलों को मुआवजा

उत्तराखंड के सीएम ने मरने वालों के परिजनों को 1 लाख और गंभीर लोगों को 50 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की

Updated On: Feb 09, 2019 04:05 PM IST

FP Staff

0
उत्तराखंड: जहरीली शराब पीने से मरने वालों और गंभीर रुप से घायलों को मुआवजा

उत्तराखंड के सीएम त्रिवंद्र सिंह रावत ने रुड़की में जहरीली शराब पीने से होने वाली त्रासदी में मुआवजे की घोषणा की है. मृतकों के घरवालों को 2 लाख और गंभीर रुप से घायल लोगों के परिजनों को 50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी.

उत्तराखंड के हरिद्वार में जहरीली शराब ने 14 लोगों की जान ले ली और 8 लोगों की हालत बहुत गंभीर है. एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अधिकारी के मुताबिक गुरुवार रात को एक तेरहवीं के बाद कुछ लोगों ने शराब पी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

उत्तराखंड की डिप्टी एक्साइज कमिश्नर अर्चना गहरवार ने बताया कि इस मामले में 13 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है. इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए गए हैं.

उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में 14 लोगों की मौत हुई है. पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी के मुताबिक अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. साथ ही चार पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है. रतूड़ी ने कहा, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं.'

हरिद्वार में अभी भी 40 लोगों का इलाज चल रहा है. उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक रूड़की से सटे एक गांव में ज्यादातर लोगों की मौत हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi