S M L

जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले में 5 लोग गिरफ्तार: हरिद्वार SSP

SSP हरिद्वार ने जानकारी दी कि इस मामले में पुलिस अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है

Updated On: Feb 09, 2019 09:39 PM IST

FP Staff

0
जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले में 5 लोग गिरफ्तार: हरिद्वार SSP

रुड़की में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों पर एसएसपी हरिद्वार जनमेजय खंडूरी ने शनिवार को कहा कि इस मामले में 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इसी के साथ उन्होंने जानकारी दी कि इस मामले में पुलिस अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है.

बता दें कि पिछले दिनों उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कई लोग जहरीली शराब पी कर मौत के शिकार हो गए थे. इसके बाद हरकत में दिखे प्रशासन ने कई जगहों पर छापेमारी की. और कई अधिकारियों पर भी गाज गिरी.

उत्तराखंड के हरिद्वार में जहरीली शराब ने 14 लोगों की जान ले ली, जबकि 8 लोगों की हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है. एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अधिकारी के मुताबिक गुरुवार रात को एक तेरहवीं के बाद कुछ लोगों ने शराब पी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

अधिकारियों पर गिरी गाज, मृतकों को मिली सहायता राशि

इन मौतों के बाद प्रशासन में हरकत देखी गई. उत्तराखंड की डिप्टी एक्साइज कमिश्नर अर्चना गहरवार ने इस मामले में 13 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया. वहीं मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश जारी किए. ज्यादातर मौतें उत्तराखंड के रुड़की से सटे एक गांव में हुई हैं.

गौरतलब है कि इन मौतों के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को घोषणा की कि जहरीली शराब से मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपए दिए जाएंगे. वहीं उन्होंने कहा कि जिन लोगों कि स्थिति गंभीर है उनके परिजनों को भी 50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi