S M L

यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब ने बरपाया कहर, 38 लोगों की मौत

उत्तराखंड की डिप्टी एक्साइज कमिश्नर अर्चना गहरवार ने बताया कि इस मामले में 13 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है

Updated On: Feb 08, 2019 03:56 PM IST

FP Staff

0
यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब ने बरपाया कहर, 38 लोगों की मौत

यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब ने अपना कहर बरपाया है. न्यूज18 के मुताबिक जहरीली शराब पीने से कुल 38 लोगों की मौत हो गई है. यूपी के सहारनपुर में 15 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में 12 लोगों की मौत हो गई है.

यह मामला शुक्रवार सुबह सामने आया जब सहारनपुर के उमाही गांव से यह खबर मिली कि यहां 5 लोगों की मौत हो गई और 10 लोगों को गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पीड़ित लोगों ने जहरीली शराब पी थी. डॉक्टर ने बताया कि एडमिट किए गए लोगों की हालत गंभीर है.

इसी तरह शरबतपुर गांव में 3 लोगों की मौत की खबर सामने आई और आस पास के इलाकों से भी लोगों के मरने की खबर मिली जिसके बाद मरने वालों की संख्या 16 हो गई. मौत की खबर के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और पुलिस ने जांच शुरू कर दी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा और इलाज करवा रहे पीड़ितों को 50 हजार रुपए मुआवजे का ऐलान किया.

सीएम ने कुशीनगर और सहारनपुर के एक्साइज अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा. उन्होंने निर्देश दिए कि एक्साइज और पुलिस के अधिकारी उन लोगों के खिलाफ मिलकर कार्रवाई करें जो जहरीली शराब बनाने के काम में शामिल हैं.

तीन दिन पहले पूर्वी यूपी के कुशीनगर में भी जहरीली शराब की वजह से 10 लोगों के मरने का मामला सामने आया था. इस मामले में एक शख्स की गिरफ्तारी भी हुई थी.

वहीं उत्तराखंड के हरिद्वार में जहरीली शराब ने 12 लोगों की जान ले ली और 8 लोगों की हालत बहुत गंभीर है. एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अधिकारी के मुताबिक गुरुवार रात को एक तेरहवीं के बाद कुछ लोगों ने शराब पी थी जिसके बाद उनकी मौत हो गई.

उत्तराखंड की डिप्टी एक्साइज कमिश्नर अर्चना गहरवार ने बताया कि इस मामले में 13 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है. इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कनार्टकः नाराज चल रहे 10 विधायक नहीं पहुंचे थे सदन, आज कुमारस्वामी पेश करेंगे बजट

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी: पढ़ें प्रधानमंत्री के भाषण की 10 बड़ी बातें

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi