S M L

सीतापुर में जारी 'आदमखोर' कुत्तों का आतंक, 12 बच्चों की मौत, 6 घायल

सीएम योगी ने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृत बच्चों के परिवार वालों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की है

Bhasha Updated On: May 07, 2018 12:18 PM IST

0
सीतापुर में जारी 'आदमखोर' कुत्तों का आतंक, 12 बच्चों की मौत, 6 घायल

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों के हमले में एक और बच्चे की मृत्यु हो गई है. पिछले एक हफ्ते के दौरान आदमखोर कुत्तों के हमलों में यह छठी मौत है.

सीतापुर के एडीएम ने बताया कि अभी तक कुत्तों के काटने से 12 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकी 6 अन्य घायल है. उन्होंने बताया कि पुलिस की दो टीम सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में तैनात कर दी गई हैं. इसी के साथ इन सब घटनाओं को देखते हुए जागरूकता अभियान चलाए जाएंगे.

उधर रविवार शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद सीतापुर में खैराबाद थानाक्षेत्र के अंतर्गत हिंसक कुत्तों द्वारा हमले की घटनाओं को गंभीरता से लिया है.

उन्होंने इन घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मृत बच्चों के परिवार वालों के प्रति गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की है. साथ ही, जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि बच्चों पर कुत्तों द्वारा इस प्रकार से हमला करने की घटनाओं को हर हाल में रोका जाए और इसके लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं.

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रभावित थानाक्षेत्र एवं समीपवर्ती गांवों में प्रधान कोटेदार/लेखपाल/कान्सटेबल तथा अन्य ग्रामवासियों की टीम गठित करके खूंखार कुत्तों से बच्चों की निगरानी व सुरक्षा किए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि टीमें विशेष रूप से सुबह के समय भ्रमणशील रहकर निरंतर ऐसे कुत्तों के चिन्हांकन और उनसे बचाव के हर सम्भव प्रयास सुनिश्चित करें.

सीतापुर के पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि तालगांव थानाक्षेत्र में बकरियां चराने गए 10 साल के कासिम पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया और उसे नोंच डाला, जिससे उसकी मौत हो गई. पिछले एक हफ्ते के दौरान आदमखोर कुत्तों के हमलों में होने वाली यह छठी मौत है.

उन्होंने बताया कि बिहारीपुर गांव के पास भी कुत्तों ने इरफान नामक लड़के पर हमला करके उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया.

दिल्ली नगर निगम से मांगी गई मदद

जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने जिले में कुत्तों को पकड़ने के लिए लखनऊ और दिल्ली नगर निगमों से मदद मांगी है. उन्होंने बताया कि अब तक 30 कुत्तों को पकड़ा जा चुका है.

इस बीच, सीतापुर में कुत्तों द्वारा बच्चों पर हमले की घटनाओं को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है. जिले की प्रभारी मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने शनिवार को सीतापुर पहुंचकर इस संबंध में प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की.

प्रभारी मंत्री ने खैराबाद में स्थानीय ग्राम प्रधानों, नगर पालिका अध्यक्ष, मीडिया और गठित टीमों के अधिकारियों और जिला प्रशासन के साथ बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को इस समस्या से शीघ्र निपटने के निर्देश दिए.

जनपद सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र में खूंखार कुत्तों द्वारा माह नवम्बर से मई, 2018 तक 12 बच्चों को शिकार बनाया गया है।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi