S M L

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री ने सौंपा बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री को कुंभ 2019 का न्योता

बिहार के राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश सरकार के औपचारिक आमंत्रण को स्वीकार करते हुए कुंभ मेले में आने पर अपनी सहमति प्रदान की.

Updated On: Jan 05, 2019 09:29 PM IST

Bhasha

0
उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री ने सौंपा बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री को कुंभ 2019 का न्योता

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बिहार के राज्यपाल लाल जी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें कुंभ 2019 में आने का निमंत्रण दिया. बहुगुणा ने पटना स्थित राजभवन पहुंचकर राज्यपाल लाल जी टंडन से शिष्टाचार मुलाकात की और उन्हें कुंभ 2019 के मौके पर प्रयागराज आने के लिए आमंत्रित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का औपचारिक आमंत्रण-पत्र भी सौंपा.

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री ने इस मौके पर राज्यपाल को कुंभ 2019 से संबंधित पुस्तकें और प्रतीक-चिह्न भी भेंट की. बिहार के राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश सरकार के औपचारिक आमंत्रण को स्वीकार करते हुए यथासमय कुंभ मेले में आने पर अपनी सहमति प्रदान की. जोशी ने पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर उन्हें 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ 2019 में प्रयागराज आने के लिए आमंत्रित किया.

इससे पहले बिहार वासियों को कुंभ 2019 में आने का निमंत्रण देने के दौरान जोशी से यह पूछे जाने पर कि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद भी उनकी पार्टी के कुछ नेताओं के जरिए इसको लेकर अध्यादेश लाए जाने की मांग कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान के बाद इस मुद्दे पर किसी भी बहस के लिए कोई गुंजाइश नहीं बची है.

उन्होंने कहा कि सभी को अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह सरकार का रुख है. जो मामला न्यायालय के विचाराधीन है उस पर बाहर में चर्चा करना उचित नहीं है. यह पूछे जाने पर कि पार्टी के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री से अधिग्रहित जमीन को राम मंदिर बनाने के विश्व हिंदू परिषद को उपलब्ध कराने का आग्रह किया है, जोशी ने कहा कि जमीन का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है जिस पर कोर्ट गौर कर रहा है. अदालत को अपना काम करने देना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi