S M L

यूपी पर्यटन विभाग ने कुंभ के लिए अमिताभ बच्चन से बनवाई 4 फिल्में

यूपी पर्यटन के अपर मुख्य सचिव अवनिश अवस्थी ने कहा है कि पर्यटन मंत्री ने अमिताभ बच्चन से नीजि रूप से मिलकर महाकुंभ पर कुछ फिल्में बनाने का आग्रह किया था

Updated On: Jan 10, 2019 03:10 PM IST

FP Staff

0
यूपी पर्यटन विभाग ने कुंभ के लिए अमिताभ बच्चन से बनवाई 4 फिल्में

अमिताभ बच्चन ने प्रयागराज में होने जा रहे महाकुंभ को प्रचारित करने के उद्देश्य से कुछ फिल्में तैयार की हैं. यूपी पर्यटन विभाग की तरफ से बच्चन को कुंभ से जुड़ी चार फिल्में तैयार करने को कहा गया था. यूपी पर्यटन के अपर मुख्य सचिव अवनिश अवस्थी ने कहा है कि पर्यटन मंत्री ने अमिताभ बच्चन से नीजि रूप से मिलकर महाकुंभ पर कुछ फिल्में बनाने का आग्रह किया था. कुंभ की उनकी यादों से जुड़ी हुई 4 फिल्में तैयार की गई हैं. यह विशेष रूप से युवा पीढ़ी के लिए है. हम उनके योगदान के लिए उनके शुक्रगुजार हैं.

हर बार की तरह इस बार भी मेले के लिए विशेष तैयारियां की गईं हैं. अमर अजाला अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस बार कुंभ पूरी तरह हाईटेक होगा. कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं, जिससे अब उन्हें किसी भी जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा.

क्या खास है इस बार के कुंभ में?

दरअसल इस बार कुंभ मेले में कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे, जिसके बाद लोगों को किसी भी चीज से जुड़ी जानकारी लेने के लिए इधर उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी. ये हेल्पलाइन नंबर एक जनवरी से जारी हो जाएंगे. अगर श्रद्धालू कुंभ में अपना रास्ता भटक गए हों या फिर कोई परेशानी हो तो वो इन हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करके अपनी समसया का समाधान मांग सकते हैं.

यहां तक की अगर श्रद्धालुओं को शिविरों में बिजली, पानी से जुड़ी कोई दिक्कत आ रही हो तो वो इन हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं. ये हेल्पलाइन नंबर 1920 होगा जिसे प्रयागराज मेला प्रधिकरण की तरफ से एक जनवरी को जारी किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक इस हेल्पलाइन नंबर को इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर से चालू किया जाएगा. इस सेंटर को बनाने में करीब 115.65 कोरड़ रुपए खर्च किए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस हेल्पलाइन नंबर पर लोगों की मदद करने के लिए 30 ऑपरेटरों को नियुक्त किया जाएगा. इन ऑपरेटरों के लिए एक रूम इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर में ही बनाया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi