S M L

UP: LT ग्रेड टीचर भर्ती के गोरखधंधे में शामिल 46 'मुन्नाभाई' गिरफ्तार

एसटीएफ ने यूपी के मेडिकल कालेजों में MBBS कोर्स में एडमिशन कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है

Updated On: Jul 29, 2018 03:56 PM IST

FP Staff

0
UP: LT ग्रेड टीचर भर्ती के गोरखधंधे में शामिल 46 'मुन्नाभाई' गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने यूपी सहायक सहायक टीचर भर्ती परीक्षा गड़बड़ी करने वाले 46 लोगों को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ ने शनिवार देर रात और रविवार तड़के छापा मारकर सॉल्वर, परीक्षार्थियों और दलालों को गिरफ्तार किया. छापेमारी में गिरोह का मास्टरमाइंड ओम सहाय भी पकड़ा गया है. इस सभी को परीक्षा शुरू होने से पहले पकड़ा गया. इनमें से अधिकतर की गिरफ्तारी लखनऊ और इलाहाबाद से हुई है.

गिरफ्तार लोगों के पास से टीचर भर्ती परीक्षा के दर्जनों एडमिट कार्ड, बड़ी संख्या में आधार कार्ड, 15 मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं.

एसटीएफ के आईजी के अनुसार राज्य के अलग-अलग हिस्सों से अब तक कुल 46 लोगों को इस मामले में पकड़ा गया है. इन सभी से पूछताछ जारी है.

मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के 'काले खेल' का पर्दाफाश

वहीं एसटीएफ ने एक अन्य मामले में कार्रवाई करते हुए राज्य के मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस प्रवेश कराने के एवज में छात्रों से कथित तौर पर करोड़ों रुपए वसूलने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आशीष कुमार और सुधीर सिंह को शनिवार को गाजियाबाद की लिंक रोड से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने छात्रों की दर्ज कराई शिकायत पर यह कार्रवाई की है. छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक गिरोह छात्रों को एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा है. यह गिरोह इसके एवज में 10 लाख से 35 लाख रुपए तक वसूलता था.

जांच के दौरान पाया गया कि गिरोह ने इस गोरखधंधे से पिछले 6 महीने में 92 लोगों से 1 करोड़ 23 लाख रुपए वसूले हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi