S M L

UP: गाय तस्करी के शक में मुस्लिम युवकों की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

गोरक्षकों की भीड़ ने न सिर्फ इन दोनों मुस्लिम युवकों की पिटाई की बल्कि उनका परेड भी निकाला

Updated On: Aug 21, 2018 11:01 AM IST

FP Staff

0
UP: गाय तस्करी के शक में मुस्लिम युवकों की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार
Loading...

सरकार के कड़े निर्देशों के बावजूद देश में मॉब लिन्चिंग (भीड़ की पिटाई) के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा घटना यूपी के शामली जिले की है जहां गायों की तस्करी के संदेह में गोरक्षकों की भीड़ ने 2 मुस्लिम युवकों से मारपीट की और उनकी परेड कराई.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गोरक्षक समूह के प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपी दोनों मुस्लिम युवकों के खिलाफ उत्तर प्रदेश गोवध रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) श्लोक कुमार ने बताया कि दिलशाद और शाहरूख एक मंदिर के पुजारी से दो गाय खरीदकर उन्हें अपने गांव ले जा रहे थे. इसकी खबर मिलने पर गोरक्षकों के समूह ने उनका पीछा कर गायों को ले जा रहे वाहन को रास्ते में रोक लिया और उनपर हमला बोल दिया.

उन्होंने कहा कि गोरक्षक समूह के प्रमुख अनुज बंसल को गिरफ्तार कर लिया गया और बाकी कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है.

COW (1)

मंदिर के पुजारी ने मुस्लिम युवकों को बेची थी दोनों गाय

दर्ज एफआईआर के मुताबिक वाहन पर सवार दोनों युवकों और पुजारी ने हमलावरों को बताया कि उन्होंने पालने के लिए गायें खरीदी हैं लेकिन आरोपियों ने दोनों युवकों से मारपीट की और इलाके में उनकी परेड करवाई. हालांकि भीड़ ने पुजारी पर हमला नहीं किया.

अधिकारी ने बताया कि घटना के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और युवकों को बचाया. उन्हें हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले महीने (जुलाई) मॉब लिन्चिंग को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी की थी. अदालत ने कहा था कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. देश में भीड़ तंत्र की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

सुप्रीम कोर्ट ने देश की संसद से इसके खिलाफ कड़े कानून बनाने की अपील की थी.

(भाषा से इनपुट)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi