S M L

राम मंदिर की तरह बनेगा अयोध्या का रेलवे स्टेशन: मनोज सिन्हा

उन्होंने बताया कि अयोध्या को इस तरह से विकसित किया जाएगा की दुनिया के किसी भी कोने से आया व्यक्ति इसे गर्व के साथ राम की जन्मभूमि कह सके

FP Staff Updated On: Feb 21, 2018 01:30 PM IST

0
राम मंदिर की तरह बनेगा अयोध्या का रेलवे स्टेशन: मनोज सिन्हा

मंगलवार को अयोध्या जंक्शन रेलवे स्टेशन के पुननिर्माण और अन्य 210 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलन्यास करने पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि अयोध्या में रेलव स्टेशन राम मंदिर जैसा ही बनाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि अयोध्या को इस तरह से विकसित किया जाएगा कि दुनिया के किसी भी कोने से आया व्यक्ति इसे गर्व के साथ राम की जन्मभूमि कह सके.

उन्होंने विभिन्न योजनाओं पर बात करते हुए कहा कि वह अयोध्या का विकास कर इस श्रेणी में लाना चाहते हैं कि देश के हर कोने से ट्रेन अयोध्या पहुंच सके. उन्होंने बताया कि इसका इंतजाम भारत सरकार करेगी.

मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार फैजाबाद और अयोध्या के स्टेशनों पर काफी काम करा रही है. जिसके तहत 1116 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं.

बता दें मंगलवार को 210 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया. इसमें से 80 करोड़ अयोध्या रेलवे स्टेशन के विकास पर खर्च किया जाएगा जबकि 130 करोड़ की माल गोदाम शिफ्टिंग योजना पर काम होना है. बताया जा रहा है कि ये काम जून से शूरू हो जाएगा और 2021 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi